जीएनआईओटी में यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2024 का आगाज, इन दिग्गजों ने भविष्य पर की चर्चा

Greater Noida : जीएनआईओटी में यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2024 का आगाज, इन दिग्गजों ने भविष्य पर की चर्चा

जीएनआईओटी में यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2024 का आगाज, इन दिग्गजों ने भविष्य पर की चर्चा

Tricity Today | जीएनआईओटी में यूथ ग्रोथ लीडरशिप 2024 का आगाज

Greater Noida News : जीएनआईओटी (GNIOT) के ऑडिटोरियम में युवा सोच आर्मी के तत्वावधानयूथ ग्रोथ लीडरशिप यात्रा 2024 के करिअर लीडरशिप रीसेट प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस प्रोग्राम में देश के अलग-अलग शहरो से क्रिएटर्स और इन्फ्लुएंसर्स ने भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कर्नल अशोक तारा को वीरचक्र से सम्मानित किया गया। इसके बाद संस्थापक रोहित गोस्वामी, मुस्कान रघुवंशी, डॉ.सविता मोहन, प्रियंका सचदेवा और गौतम ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सैकड़ों महिलाओं ने अपना रोजगार शुरू किया
युवा सोच आर्मी के संस्थापक रोहित गोस्वामी ने बताया कि संस्था द्वारा चलाए जा रहे शिक्षा पाठशाला अभियान में हजारों बच्चों को फ्री शिक्षा दे रहे है। रोहित ने आगे बताया, "नारी साहसी मिशन के तहत करीब 2000 से ज्यादा महिलाओं को व्यापार करने की ट्रेनिंग दी गई। हम चाहते हैं कि महिला तेजी के साथ आगे बढ़े और अपने पैर पर खड़ी हो। इसके लिए नारी साहसी मिशन के द्वारा महिलाओं को उद्यमी बनने के लिए ट्रेनिंग दी जाती है। अभी तक ट्रेनिंग के जरिए सैकड़ों महिलाओं ने अपना रोजगार शुरू किया है।"

संस्कृति जैसे कई विषयों पर विचार-विमर्श
उन्होंने आगे कहा कि आज पूरी दुनिया मान रही है कि ये सदी भारत की होने वाली है। इसकी बहुत बड़ी वजह हमारी युवा आबादी है। सह-संस्थापिका मुस्कान रघुवंशी ने अपने भाषण में आधुनिक परिपेक्ष्य मे शिक्षा के स्वरुप को समझाते हुए बहुत ही सलीके अंदाज मे कहा कि आज जहां बच्चों को शिक्षित करने का कार्य शिक्षक कर रहा हैं। वहीं, दूसरी ओर बच्चों में संस्कार एंव मुल्य का समावेश करना भी एक शिक्षक की जिम्मेदारी बनती है। इस यूथ ग्रोथ लीडरशिप यात्रा में अनेकों वक्ताओं ने अपने विचार प्रकट किया। भाषण में आधुनिक छात्रों की नीति निर्माताओं, राजनीति में युवा की भागीदारी और युवा नेतृत्व, लोकतंत्र और सोशल मीडिया, जाति जनगणना, महिला सुरक्षा, लोकगीत और संस्कृति जैसे कई विषयों पर विचार-विमर्श किया।

इन दिग्गजों ने की चर्चा
  • वरुण अवस्थी (डिजिटल कंटेंट क्रिएटर)
  • हर्ष त्रिवेदी (जर्नलिस्ट क्रिएटर)
  • डॉ.रबियाह भाटिया (मोमप्रीनूर मॉडल पब्लिक स्पीकर मेंटर ऑफ चेंज)
  • सावन चंद्र (लाइफ कोच फाउंडर ऑफ काउंसलर) 
  • कुलदीप सिंह (करियर कोच)
  • गौतम अंगिरा (राजनीतिक उत्साही निर्माता)
  • डॉ.आशीष अग्रवाल (बिजनेस कोच,पब्लिक स्पीकर फ्रेंचाइज के संस्थापक)
  • राकेश खत्री (नेस्ट मैन ऑफ इंडिया इको रूट्स फाउंडेशन)
  • इशिता शर्मा (आध्यात्मिक वक्ता स्वास्थ्य)

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.