14 राउंड के बाद बीजेपी के मुकेश शर्मा ने बनाई 58 हजार वोटों की बढ़त, कांग्रेस का हुआ बुरा हाल

हरियाणा विधानसभा चुनाव : 14 राउंड के बाद बीजेपी के मुकेश शर्मा ने बनाई 58 हजार वोटों की बढ़त, कांग्रेस का हुआ बुरा हाल

14 राउंड के बाद बीजेपी के मुकेश शर्मा ने बनाई 58 हजार वोटों की बढ़त, कांग्रेस का हुआ बुरा हाल

Google Image | मुकेश शर्मा

Gurugram News : हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती अंतिम चरण में पहुंच गई है और गुरुग्राम की सीट पर भी परिणामों की कड़ी निगरानी की जा रही है। यहां की अंतिम दो राउंड की मतगणना बाकी है, लेकिन रुझान यह दर्शाते हैं कि भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के मुकाबले मजबूत बड़ी बढ़त बना रखी है। बीजेपी ने इस सीट पर इस बार पहलवान से नेता बने मुकेश शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। 14 राउंड के बाद बीजेपी के मुकेश शर्मा ने 58 हजार वोटों की बढ़त बनाई हुई है।

16 में से 14 राउंड की गिनती
अब तक की मतगणना के अनुसार, 16 में से 14 राउंड की गिनती के बाद भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने 58 हजार वोटों की बढ़त हासिल कर ली है। शुरुआत के रुझान स्पष्ट करते हैं कि बीजेपी के समर्थन में भारी मत पड़े हैं। इस बार बीजेपी ने अपने मौजूदा विधायक का टिकट काटकर नए चेहरे पर भरोसा जताया है, जबकि कांग्रेस ने मोहित ग्रोवर को मैदान में उतारा है। इसके अतिरिक्त, इस सीट पर कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनाव लड़ रहे हैं।

2014 से गुरुग्राम सीट पर भाजपा का कब्जा
गुरुग्राम की सीट पर पिछले चुनावों का भी प्रभाव देखा जा सकता है। 2019 में बीजेपी के सुधीर सिंगला ने कांग्रेस के मोहित ग्रोवर को 33,315 वोटों से हराया था, जबकि 2014 में भाजपा के उम्मीदवार उमेश अग्रवाल ने भी इसी सीट पर जीत हासिल की थी। वर्तमान रुझानों के अनुसार, बीजेपी की जीत की संभावनाएं बढ़ती नजर आ रही हैं। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.