गुरुग्राम की मंडियों में खरीद के साथ-साथ उठान के कार्य में आएगी तेजी,  डीसी ने दिए यह एहम निर्देश

Gurugram News : गुरुग्राम की मंडियों में खरीद के साथ-साथ उठान के कार्य में आएगी तेजी, डीसी ने दिए यह एहम निर्देश

गुरुग्राम की मंडियों में खरीद के साथ-साथ उठान के कार्य में आएगी तेजी,  डीसी ने दिए यह एहम निर्देश

Tricity Today | गुरुग्राम में बैठक

Gurugram News : हरियाणा में वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) और गुरूग्राम जिला के प्रशासकीय सचिव अनुराग रस्तोगी ने मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में रबी सीजन की फसलों की खरीद और उठान की जिला में प्रगति की समीक्षा की। डीसी निशांत कुमार यादव ने अतिरिक्त मुख्य सचिव को फसल खरीद से जुड़े कार्य की प्रगति से अवगत कराया।

क्या बोले  मुख्य सचिव
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि मंडियों में फसल खरीद के साथ-साथ उनके उठान के कार्य की भी नियमित मॉनिटरिंग की जानी चाहिए, ताकि मंडी में किसानों के लिए फसल लाने का स्पेस मौजूद रहे और समय पर फसल की स्टोरेज की जा सके। उन्होंने मौसम में आए बदलाव से मंडियों पर पड़े प्रभाव के बारे में भी जानकारी ली और खरीद एजेंसियों से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

68 फीसदी सरसों और 65 फीसदी 
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला में सरसों की अब तक 2,06,901 क्विंटल की एमएसपी पर खरीद की जा चुकी है। वहीं गेहूं की 3,12,63  क्विंटल खरीद की जा चुकी है। वहीं मंडियों से सरसों के उठान का कार्य 68 फीसदी और गेंहू के उठान का कार्य 65 फीसदी हो चुका है। हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की क्षेत्रीय प्रशासक मीतू धनखड़ ने मार्केट कमेटी वार खरीद और उठान से अतिरिक्त मुख्य सचिव को अवगत कराया।

यह लोग रहे मौजूद 
इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, एडिशनल लेबर कमिश्नर कुशल कटारिया, डीएफएससी अनिल कुमार, डीडीए अनिल तंवर सहित खरीद से जुड़े अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.