बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जागरूक प्रतियोगिताएं शुरू, जानिए क्या होगा खास

गुरुग्राम में पोषण पखवाड़ा आयोजन : बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जागरूक प्रतियोगिताएं शुरू, जानिए क्या होगा खास

बच्चों के स्वास्थ्य के लिए जागरूक प्रतियोगिताएं शुरू, जानिए क्या होगा खास

Tricity Today | गुरुग्राम में पोषण पखवाड़ा आयोजन

Gurugram News : शहर में पोषण अभियान के तहत 20 मार्च से 3 अप्रैल तक पोषण पखवाड़े का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी देते हुए एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने विकास सदन स्थित मीटिंग हॉल में पोषण पखवाड़े के आयोजन की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। 

प्रतियोगिता का भी आयोजन 
एडीसी ने बैठक में पोषण पखवाड़ा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि पोषण पखवाड़े के अंतर्गत तीन मुख्य विषयों पर गतिविधियां की जाएंगी। जिसमें मोटा अनाज का प्रचार-प्रसार, स्वस्थ बालक स्पर्धा का आयोजन और सक्षम आंगनबाड़ी के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गतिविधियों में मोटे अनाज पर आधारित व्यंजनों की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाए। ताकि लोगों में इस अनाज के प्रति जागरूकता लाई जा सके। एडीसी ने पखवाड़े के दौरान विशेष ग्राम सभाएं आयोजित करने, स्वास्थ्य शिविरों, साइकिल रैली, प्रभात फेरी, नुक्कड़ नाटक और व्यंजन प्रतियोगिताओं आयोजित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पखवाड़े के दौरान जिले में 0-6 वर्ष के बच्चों का वजन और उसकी लंबाई नापी जाए ताकि कुपोषित बच्चों का आंकलन करके उन्हें कुपोषण से बाहर निकाला जा सके।

बैठक में मौजूदा लोग 
बैठक में जिला कार्यक्रम अधिकारी नेहा दहिया, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी वीरेंदर सिंह, कृषि विभाग के उपनिदेशक डॉ.अनिल कुमार, डिप्टी सीएमओ डॉ.शैलेन्द्र, जिला परिषद से गुरुदेव सिंह, आयुष विभाग से डॉ.मंजू बांगड़, डीएसओ संधू बाला, महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी मीनाक्षी सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.