गुरुग्राम में किया गया जागरूकता कार्यक्रम, बीजेपी की जिला अध्यक्ष बोलीं-हर क्षेत्र में बेटियां आसमान छू रहीं

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान : गुरुग्राम में किया गया जागरूकता कार्यक्रम, बीजेपी की जिला अध्यक्ष बोलीं-हर क्षेत्र में बेटियां आसमान छू रहीं

गुरुग्राम में किया गया जागरूकता कार्यक्रम, बीजेपी की जिला अध्यक्ष बोलीं-हर क्षेत्र में बेटियां आसमान छू रहीं

Tricity Today | गुरुग्राम में किया गया जागरूकता कार्यक्रम

Gurugram News : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला और डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में बुधवार को महिला एवं बाल विकास विभाग गुरुग्राम द्वारा “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। शीतला कॉलोनी में स्थित हैप्पी मॉडल स्कूल में महिला एवं बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में बीजेपी की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़  मुख्यातिथि रही। 

गुब्बरे आसमान में उड़ाकर समाज को संदेश दिया 
जागरूकता कार्यक्रम में गार्गी कक्कड़ ने जिलावासियों से कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और  बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का आह्वान किया। इस दौरान उन्होंने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही बेटी के नाम के गुब्बरे आसमान में उड़ाकर समाज को संदेश दिया गया कि बेटियां हर क्षेत्र में आसमान छु रही है। जागरुकता कार्यक्रम में जिला कार्यक्रम अधिकारी मिनाक्षी ने महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं और बेटियों से सम्बंधित चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी। 

यह लोग रहे मौजूद 
कार्यक्रम के दौरान विभाग की सभी सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी सहायिका, स्कूल के बच्चे और एरिया की महिलाएं मौजूद रही। सभी महिलाओं ने मिलकर बेटियों की सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक किया। साथ ही बच्चियों के लिए बनाई गयी योजनाओं का लाभ उन तक पहुंच पाए इसका प्रयास किया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.