भाजपा ने की गुरुग्राम में बैठक, 41 सीटों के लिए पैनल फाइनल, अन्य दल भी तैयारियों में जुटे

हरियाणा विधानसभा चुनाव : भाजपा ने की गुरुग्राम में बैठक, 41 सीटों के लिए पैनल फाइनल, अन्य दल भी तैयारियों में जुटे

भाजपा ने की गुरुग्राम में बैठक, 41 सीटों के लिए पैनल फाइनल, अन्य दल भी तैयारियों में जुटे

Google Images | भाजपा ने की गुरुग्राम में बैठक

Gurugram News : हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जबकि अन्य दल भी अपनी रणनीतियों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

गुरुग्राम में भाजपा की महत्वपूर्ण बैठक
भाजपा ने गुरुग्राम में एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की है, जिसमें मजबूत प्रत्याशियों के चयन पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। बैठक के पहले सत्र में लगभग 41 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पैनल के नाम फाइनल किए गए हैं। दूसरे सत्र में शेष सीटों पर चर्चा की जा रही है, जिसके बाद कुल 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पैनल तैयार होने की उम्मीद है।

भाजपा के सामने चुनौती
भाजपा के सामने एक बड़ी चुनौती यह है कि उसके पास 90 विधानसभा सीटों के लिए लगभग 2,700 दावेदार हैं। इस कारण पार्टी नेतृत्व के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन करना आसान नहीं है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, भाजपा किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करेगी और हर सीट पर जीत सकने वाले उम्मीदवारों के नाम को ही अंतिम रूप देगी।

पार्टी के सर्वे की रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी
हरियाणा में भाजपा की प्रदेश इकाई ने विधानसभा टिकटों के लिए 300 से अधिक नामों की प्रारंभिक सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी है। कुछ सीटों पर दो या तीन नाम हैं, जबकि कुछ पर पांच तक नाम शामिल हैं। पार्टी के सर्वे की रिपोर्ट भी केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी।

टिकट वितरण की प्रक्रिया
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति नई दिल्ली में इन नामों पर विचार करेगी। उम्मीद है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में पहली सूची जारी हो सकती है। पार्टी कम से कम तीन सूचियां जारी कर सकती है। संभावना है कि लगभग 24 हलकों में नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है।

अन्य दलों की तैयारियां
कांग्रेस पार्टी 26 अगस्त से नई दिल्ली में अपने उम्मीदवारों पर मंथन शुरू करेगी। 31 अगस्त तक 40 सीटों के लिए पहली सूची जारी होने की संभावना है। आम आदमी पार्टी 31 अगस्त से पहले सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। इनेलो-बसपा गठबंधन 37:53 के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ेगा, जबकि जननायक जनता पार्टी (जजपा) जल्द ही अपनी दूसरी सूची जारी कर सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.