झलका कुमारी शैलजा का दर्द, कहा- कौन लोग है इस हार के जिम्मेदार

हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस में रार! झलका कुमारी शैलजा का दर्द, कहा- कौन लोग है इस हार के जिम्मेदार

झलका कुमारी शैलजा का दर्द, कहा- कौन लोग है इस हार के जिम्मेदार

Google Images | भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा

Gurugram News : हरियाणा के चुनावी रुझानों पर कांग्रेस नेता कुमार शैलजा ने कहा कि निराशाजनक नतीजे हैं। हमारे वर्कर बहुत निराश हैं। 10 साल उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लिए खून पसीना बहाया है लेकिन अब हमें नए सिरे से आगे सोचना होगा। कहां कमियां हैं, क्यों कमियां हैं, कौन लोग हैं जो जिम्मेवार हैं। राहुल गांधी ने जो महौल बनाया था वो आगे क्यों नहीं हो पाया। बहुत कुछ होते हुए, सारी चीजें ढकते हुए चुनाव लड़ा। आज कहना अच्छा नहीं लगेगा। आगे के लिए देखना होगा, कार्यकर्ता निराश हुए हैं हताश नहीं हुए हैं। हाई कमान को ये देखना चाहिए कि क्या हुआ है।

मुख्यमंत्री बनने की इच्छा की थी व्यक्त
सीनियर सांसद कुमारी शैलजा कई बार सीएम बनने की इच्छा जता चुकी हैं। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े भी सामने आ गए थे, जिसमें कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही थी। ऐसे में कुमारी शैलजा के सीएम बनने वाली इच्छा पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपनी प्रतिक्रिया दी। एग्जिट पोल में अनुमान लगाया गया था कि कांग्रेस 44 से 61 सीटें जीत सकती है। कांग्रेस की सीनियर नेता कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला की ओर से मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा जताए जाने के बारे में पूछे जाने पर हुड्डा ने कहा था कि ये फैसला आलाकमान करेगा, ये सवाल ही काल्पनिक है।

तीसरी बार जीत रही भाजपा
तीसरी बार जीत हासिल कर भाजपा इतिहास रचने की ओर अग्रसर है। चुनाव आयोग के रुझानों पर विश्वास करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पार्टी 90 विधानसभा सीटों में से करीब 50 सीटें जीतने जा रही है - विधानसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल कर रही है। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 40 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार करने में विफल रही थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.