जल्द शुरू होगा दोबारा पुराने नागरिक अस्पताल का निर्माण कार्य, नक्शा बनाने के लिए आर्किटेक्ट को किया हायर

Gurugram : जल्द शुरू होगा दोबारा पुराने नागरिक अस्पताल का निर्माण कार्य, नक्शा बनाने के लिए आर्किटेक्ट को किया हायर

जल्द शुरू होगा दोबारा पुराने नागरिक अस्पताल का निर्माण कार्य, नक्शा बनाने के लिए आर्किटेक्ट को किया हायर

Tricity Today | बैठक का किया आयोजन

जल्द शुरू होगा दोबारा पुराने नागरिक अस्पताल का निर्माण कार्य, नक्शा बनाने के लिए आर्किटेक्ट को किया हायर
  • -पुराने नागरिक अस्पताल के निर्माण को लेकर डीसी ने लोक निर्माण व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक
  • -अस्पताल का नक्शा तैयार करने के लिए आर्किटेक्ट को किया गया हायर, जल्द बनेगी डीपीआर
     
Gurugram : सिविल लाइन एरिया स्थित नागरिक अस्पताल के स्थान पर नए 400 बेड के आधुनिक अस्पताल निर्माण का मार्ग तेजी से प्रशस्त हो रहा है। अस्पताल का नक्शा तैयार करने के लिए आर्किटेक्ट हायर कर लिया गया है। बुधवार को देर शाम लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में स्वास्थ्य विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में जिला उपायुक्त ने संबंधित एजेंसियों को पुराने भवन को पूरी तरह से तोड़कर इसका मलबा हटाने के लिए 31 दिसंबर की डेड लाइन दी है।

मलबा हटाने का किया जा रहा कार्य
बैठक में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने डीसी श्री यादव को बताया कि पुराने नागरिक अस्पताल की बिल्डिंग को तोड़कर उसका मलबा हटाने का कार्य जारी है। जिसे इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। वहीं  पुराने नागरिक अस्पताल के स्थान पर बनने वाले 400 बेड क्षमता के अस्पताल का डिज़ाइन तैयार करने के लिए आर्किटैक्ट हायर करने का मामला पिछले कुछ समय से वित विभाग में लंबित था, जिसे जिला प्रशासन गुरुग्राम के प्रयासों से मंजूरी मिल चुकी है। अब जल्द ही नक्शा तैयार कर इसकी डीपीआर बनाने को प्रक्रिया शुरू की जाएगी। डीसी श्री यादव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की  बात सुनने उपरान्त उन्हें निर्देश देते हुए कहा कि पुराने भवन को तोड़कर उसका मलबा हटाने के कार्य को गति देते हुए हर हाल में इसे इस वर्ष 31 दिसंबर तक पूरा करवाना सुनिश्चित करें।

पुराने कार्यालय की जगह बनाए जाए गए फ्लैट
बैठक में सिविल सर्जन वीरेंद्र यादव ने कहा कि उनका मत है कि पुराने नागरिक अस्पताल को तोड़कर बनाई जा रही नई बिल्डिंग को आपात सेवाओं सहित मरीजों के एडमिशन कार्य में उपयोग में लाया जाए। ऐसे में बेहतर होगा कि पुराने नागरिक अस्पताल के सामने निगम के पुराने कार्यालय की जमीन पर रूटीन ओपीडी और आपात सेवाओं से जुड़े स्टाफ के लिए आवासीय फ्लैट बनाकर उसे  अंडरपास के माध्यम से नागरिक अस्पताल के बन रहे नए भवन से जोड़ दिया जाए। जिससे आपात सेवाओं से जुड़े स्टाफ को काफी राहत मिलेगी। डीसी श्री यादव ने सिविल सर्जन के उपरोक्त सुझाव का स्वागत करते हुए कहा कि वे जल्द ही इस विषय में नगर निगम गुरुग्राम के अधिकारियों के साथ बैठक कर इस पर विचार विमर्श करेंगे।

ये लोग रहे उपस्थित
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ गौरव सिंह, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चरणदीप राणा सहित लोक निर्माण विभाग व स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.