डीसी ने चिंटल पैराडिसो सोसायटी में किया निरीक्षण, आईआईटी दिल्ली की विशेषज्ञ टीम कर रही है जांच

Gurugram : डीसी ने चिंटल पैराडिसो सोसायटी में किया निरीक्षण, आईआईटी दिल्ली की विशेषज्ञ टीम कर रही है जांच

डीसी ने चिंटल पैराडिसो सोसायटी में किया निरीक्षण, आईआईटी दिल्ली की विशेषज्ञ टीम कर रही है जांच

Google Image | Symbolic Photo

डीसी ने चिंटल पैराडिसो सोसायटी में किया निरीक्षण, आईआईटी दिल्ली की विशेषज्ञ टीम कर रही है जांच Guugram : गुरूग्राम के सेक्टर 109 स्थित चिंटल पैरोडिसो रिहायशी सोसायटी के ई और एफ ब्लॉक के टॉवरों में दरारें आने के बाद उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बुधवार को सोसायटी का दौरा किया। उन्होंने वहां के निवासियों के साथ इन दोनों टॉवरों का निरीक्षण किया। वे उन सब स्थानों पर गए जहां पर वहां रहने वाले लोग लेकर गए और उन्होंने उन लोगों की पूरी बात सुनी। इस निरीक्षण में उपायुक्त के साथ चिंटल में फरवरी में हुए हादसे को लेेकर गठित कमेटी के प्रमुख एडीसी विश्राम कुमार मीणा, डीटीपी अमित मधोलिया, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रवीन कुमार और कार्यकारी अभियंता चरणजीत राणा भी थे।

आईआईटी दिल्ली की विशेषज्ञों की टीम कर रही है जांच
उपायुक्त ने मौका मुआयना देखने के बाद वहां रहने वाले लोगों से बातचीत करते हुए कहा कि ई और एफ ब्लॉक का मौका हमने देख लिया है। इन ब्लाको में कै्रक नजर आ रहे हैं और बाल्कनी में झुकाव देखा गया है। इनकी तस्वीरें ले ली गई हैं। दोनो ब्लॉको में फाल्ट अर्थात् दोष नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस रिहायशी सोसायटी के डी ब्लॉक में फरवरी माह में हुई दुर्घटना के बाद उसकी स्ट्रक्चरल सेफटी की गहनता से जांच आईआईटी दिल्ली की विशेषज्ञों की टीम कर रही है। 

इन दोनो ब्लॉको ई और एफ के बारे में भी लिया जायेगा निर्णय 
निवासियों ने बताया है कि डी ब्लॉक के साथ ही पहले फेस में ई और एफ ब्लॉक बनाए गए थे। डी ब्लॉक के मामले में आईआईटी दिल्ली की रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद है। उस रिपोर्ट के आधार पर ही इन दोनो ब्लॉको ई और एफ के बारे में भी निर्णय लिया जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.