डीसी के औचक निरीक्षण से अफसरों में हड़कंप, अधिकारियों को दिए निर्देश

Gurugram News : डीसी के औचक निरीक्षण से अफसरों में हड़कंप, अधिकारियों को दिए निर्देश

डीसी के औचक निरीक्षण से अफसरों में हड़कंप, अधिकारियों को दिए निर्देश

Tricity Today | डीसी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Gurugram News : डीसी निशांत कुमार यादव के औचक निरीक्षण से अफसरों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने लघु सचिवालय में पार्किंग एरिया, बेरीवाला बाग व व्हीकल पासिंग एरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था व अतिक्रमण को लेकर सीटीएम दर्शन यादव को निर्देश दिए। 

डीसी ने किया निरीक्षण
 
डीसी निशांत कुमार यादव ने औचक निरीक्षण के दौरान राजीव चौक से लघु सचिवालय मुख्य मार्ग का दौरा कर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता चरणदीप सिंह को निर्देश दिए कि वे मुख्य मार्ग की फुटपाथ की चौड़ाई बढ़ाकर उसका जीर्णोद्धार करवाएं, ताकि पैदल यात्रियों की सुगम आवाजाही हो सके। मुख्य मार्ग पर उचित स्थानों पर साइनेज बोर्ड भी लगवाए जाएं, ताकि लघु सचिवालय आने वाले आम नागरिकों को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। डीसी ने मंडल वन अधिकारी को निर्देश दिए कि वे प्राथमिकता के साथ मुख्य मार्ग के पेड़ों की छटाई कराएं। इस दौरान यह विषय भी आया कि मुख्य मार्ग के साथ लगती पार्किंग में जगह की कमी के चलते लघु सचिवालय की पार्किंग में वाहनों का काफी दबाव है। ऐसे में यदि पार्किंग एरिया में बने वाहन पासिंग सुविधा केंद्र को बेरीवाला बाग शिफ्ट कर दिया जाए और पार्किंग एरिया को अतिक्रमण मुक्त किया जाए। 

आम आदमी के लिए बैठने के लिए बेंच लगवाए जाएंगे
डीसी ने निरीक्षण के दौरान लघु सचिवालय स्थित पार्किंग एरिया का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पार्किंग एरिया में यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी वाहन केवल मुख्य द्वार से ही प्रवेश करें। इसके अतिरिक्त जो भी वाहन चालक पार्किंग एरिया में नियमों का उल्लंघन करे तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करते हुए उसका चालान किया जाए। डीसी ने लघु सचिवालय व विकास सदन के मुख्य मार्ग का दौरा कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि इस मार्ग पर कोई वाहन पार्क ना हो। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मार्ग के दोनों और ग्रीन बेल्ट विकसित करने के भी निर्देश दिए। 

ये लोग रहे मौजूद
उन्होंने लघु सचिवालय के प्रथम तल का दौरा कर सीटीएम को निर्देश दिए कि जिन-जिन विभागों में कंडम सामान पड़ा है, उनकी नियमानुसार बोली करवाकर हटाया जाए। उन्होंने सचिवालय के प्रथम तल पर कॉरिडोर के साथ लगते खाली स्थानों पर आमजन के बैठने के लिए बेंच डलवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने आसपास साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। इस अवसर पर एसडीएम गुरुग्राम रविंद्र यादव, सीटीएम दर्शन यादव, जिला नाजर आनंद आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.