अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सोशल मीडिया की बातों पर ना करें विश्वास

Gurugram News : अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सोशल मीडिया की बातों पर ना करें विश्वास

अफवाह फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सोशल मीडिया की बातों पर ना करें विश्वास

Google Image | symbolic

  • -2 अगस्त रात 12 तक इंटरनेट बंद
     
  •  
  • - डीसी निशांत कुमार यादव ने दिए निर्देश 
Gurugram News : नूंह जिले (Nuh district) में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए डीसी निशांत कुमार यादव (DC Nishant Kumar) ने लोगों यह अपील की है कि सोशल मीडिया पर कोई भी ऐसी पोस्ट ना डालें, जिससे किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचती हो या धार्मिक सौहार्द को खतरा पैदा हो।

आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर होगी कड़ी कार्रवाई 
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि किसी भी तरह की अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई भी वीडियो, फोटो या अभिलेख ना डालें। अगर किसी व्यक्ति अथवा संस्था द्वारा कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट डाली गई तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी प्रकार की भी कोई गलत अफवाह ना फैलाएं। अगर कोई भी सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाएगा या फिर किसी किसी के धर्म या जाति पर कोई गलत टिप्पणी करेगा तो उस पर पुलिस सख्त एक्शन लेगी।

किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें
डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है। लोगों से अपील है कि समाज में आपसी भाईचारा बनाकर रखें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सहयोग, आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए ही करें। गलत काम करने वालों और शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। 

किसी भी परिस्थिति में यह नंबर करें डायल 
डीसी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि आपके आसपास कोई भी असामाजिक तत्व संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई दे या किसी भी आपातकालीन स्थिति में तुरंत संबंधित थाना या डायल 112 पर इसकी सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार ने नूंह जिला में साम्प्रदायिक तनाव को देखते हुए आज शाम 4 बजे से लेकर 2 अगस्त रात 12 तक इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश दिए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.