मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 834 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम आया सामने

हरियाणा चुनाव के बीच ED का बड़ा एक्शन : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 834 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम आया सामने

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 834 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त, भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम आया सामने

Tricity Today | भूपेंद्र सिंह हुड्डा और ईडी

Gurugram News : हरियाणा विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच ईडी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 834 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। यह कार्रवाई एमार और एमजीएफ डेवलपमेंट्स लिमिटेड सहित अन्य कंपनियों पर भी की गई है।

क्या है पूरा मामला
यह मामला गुरुग्राम के सेक्टर 65 और 66 में आवासीय प्लॉट वाली कॉलोनी के लिए 11 नवंबर, 2010 को मिले लाइसेंस से जुड़ा है। ईडी ने इस संबंध में हुड्डा, तत्कालीन DTCP निदेशक त्रिलोक चंद गुप्ता, एमार एमजीएफ लैंड लिमिटेड और 14 अन्य कॉलोनाइजर कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की थी। ईडी के अनुसार, इस मामले में कई भूस्वामियों, आम जनता और हरियाणा सरकार के साथ धोखाधड़ी की गई। भूमि अधिग्रहण अधिनियम का दुरुपयोग करके भूस्वामियों को अपनी जमीन कम कीमत पर बेचने के लिए मजबूर किया गया। इसके अलावा, धोखाधड़ी से अधिसूचित भूमि पर आशय पत्र और लाइसेंस प्राप्त किए गए, जिससे संबंधित पक्षों को नुकसान हुआ और आरोपियों ने अवैध लाभ कमाया।


ईडी ने जारी किया बयान
ईडी ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि गुरुग्राम और दिल्ली के 20 गांवों में स्थित कुल 401.65479 एकड़ भूमि को अस्थायी रूप से जब्त किया गया है। इसमें एमार इंडिया लिमिटेड की 501.13 करोड़ रुपये और एमजीएफ डेवलपमेंट्स लिमिटेड की 332.69 करोड़ रुपये की संपत्तियां शामिल हैं। यह कार्रवाई हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हुड्डा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और राज्य की राजनीति में अहम भूमिका निभाते हैं। इस घटनाक्रम से चुनावी माहौल में गरमाहट आने की संभावना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.