शिक्षा-स्वास्थ्य और खेल को मिलेगी नई गति, आठ संस्थानों के साथ साइन हुआ एमओयू

Gurugram News : शिक्षा-स्वास्थ्य और खेल को मिलेगी नई गति, आठ संस्थानों के साथ साइन हुआ एमओयू

शिक्षा-स्वास्थ्य और खेल को मिलेगी नई गति, आठ संस्थानों के साथ साइन हुआ एमओयू

Tricity Today | शिक्षा व स्वास्थ्य और खेल को मिलेगी नई गति

Gurugram News : हरियाणा के गुरुग्राम के साथ लगते जिलों में शैक्षणिक संस्थानों के बुनियादी ढांचे का विकास, खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने, बरसात के जल प्रबंधन और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े विकास कार्यों को लेकर गुरुग्राम के डीसी निशांत कुमार यादव ने बैठक की। गुरुग्राम डीसी हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के संयुक्त सचिव भी हैं। डीसी की उपस्थिति में गुरुग्राम लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला प्रशासन व आठ विभिन्न औद्योगिक संस्थानों के बीच एमओयू हुआ। हरियाणा सीएसआर ट्रस्ट के वाइस चेयरमैन बोधराज सीकरी व एडिशनल सीईओ गौरव सिंह मौजूद रहे। 

बुनियादी ढांचे के विकास पर जोर
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि जिला प्रशासन के साथ हुए आठ महत्वपूर्ण एमओयू के तहत गुरुग्राम जिला सहित प्रदेश के अन्य जिलों में शिक्षा व स्वास्थ्य सहित खेल के क्षेत्र में हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को एक नई गति मिलेगी। उन्होंने  कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षण संस्थानों के बुनियादी ढांचे के विकास व खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए पूरी गंभीरता के साथ धरातल पर कार्य किया जा रहा है।

बड़े बदलाव का कारक बनेगा 
गुरुग्राम के डीसी ने कहा कि आठ संस्थानों के साथ हुआ यह समझौता ज्ञापन निश्चित रूप से गुरुग्राम सहित अन्य जिलों में बदलाव के बड़ा कारक बनेगा। उन्होंने आठ एमओयू की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इसमें डीएलएफ संस्थान की ओर से जिला पशुपालन विभाग को एक पशु एम्बुलेंस उपलब्ध कराई जाएगी। आरएसपीएल संस्थान द्वारा वर्षा जल संचयन प्रणाली में सहयोग किया जाएगा। इसी क्रम में जमालपुर ग्राम परियोजना व जिला झज्जर में स्वास्थ्य परियोजना के लिए पावर ग्रिड का सहयोग लिया जाएगा।

खेल सुविधाओं में बढ़ोतरी 
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिला पुस्तकालय गुरुग्राम में लाइब्रेरी सह कौशल केंद्र की स्थापना के लिए रीड इंडिया व गांव घाटा स्थित सरकारी स्कूल के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए गुरुग्राम मिलेनियम सिटी राउंड टेबल के साथ समझौता ज्ञापन हुआ है। इसी प्रकार जिले के दो राजकीय विद्यालय में खेल सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए स्पोर्ट्स विलेज फाउंडेशन द्वारा खेल उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। डीसी ने बताया कि राजकीय विद्यालय में बुनियादी ढांचों के विकास के लिए कार्य किए जाएंगे। एमओयू में जिला नूहं में नेट क्रैकर टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से उत्पादों का कार्यान्वयन व निप्पॉन एक्सप्रेस द्वारा जिला भिवानी में स्थित मीठी गांव के राजकीय विद्यालय में बुनियादी ढांचों के विकास के कार्य किए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.