हरियाणा के 1200 गांव में खुलेगी ई-लाइब्रेरी, मंत्री देवेंद्र बबली ने दी मंजूरी

अच्छी खबर : हरियाणा के 1200 गांव में खुलेगी ई-लाइब्रेरी, मंत्री देवेंद्र बबली ने दी मंजूरी

हरियाणा के 1200 गांव में खुलेगी ई-लाइब्रेरी, मंत्री देवेंद्र बबली ने दी मंजूरी

Tricity Today | कार्यक्रम का आयोजन

हरियाणा के 1200 गांव में खुलेगी ई-लाइब्रेरी, मंत्री देवेंद्र बबली ने दी मंजूरी Gurugram : सेक्टर-46 स्थित सामुदायिक केंद्र में शैक्षणिक एवं सामाजिक उत्थान जाट सभा के नौवें वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। दिल्ली के विधायक वीरेंद्र कादयान भी वशिष्ठ अतिथि के रूप में कार्यक्रम में पहुंचे। हरियाणा से महम के विधायक बलराज कुंडू भी बतौर वशिष्ठ अतिथि के रूप में पहुंचे। कार्यक्रम में सबसे पहले पढ़ाई, खेलो में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चो को सभा द्वारा सम्मानित किया गया।

1200 गांवों में ई-लाइब्रेरी
हरियाणा के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा हरियाणा सरकार ने ई-लाइब्रेरी प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। इस प्रोजेक्ट के तहत पहले फेज में अगले वर्ष मार्च माह तक प्रदेश के 1200 गांवों में ई-लाइब्रेरी बनाई जाएंगी। सरकार का लक्ष्य है कि आने वाले पांच सालों में योजना को विस्तार देते हुए विभिन्न चरणों में प्रदेश के सभी 7200 गांवों में ई -लाइब्रेरी खोली जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस तरह के प्रोजेक्ट की शुरूआत करने वाला हरियाणा पहला राज्य है। 

जाट समाज का होना गर्व की बात बबली
बबली ने कहा कि देश के विकास में जाट समाज का अहम योगदान है। सीमाओं पर रक्षा की बात हो या फिर अन्न उत्पादन में देश को आत्मनिर्भर बनाने में समाज का विशेष योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि जाट वह कौम है, जिसे देवता के नाम से पुकारा गया है क्योंकि यह अन्न पैदा कर पूरे देश का पेट भरने का काम करने के साथ-साथ समाज के हर तबके को साथ लेकर चलने में विश्वास रखती है। उन्होंने प्रदेश सहित देश का नाम रोशन करने वाले जाट समाज सहित सर्वसमाज के सभी लोगों व उनके परिवारों को नमन करते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि वह ऐसे समाज से संबद्ध रखते हैं। जिसका एक बहुत बड़ा तबका देश की सीमा के ऊपर अपना महत्वपूर्ण योगदान देता है।

खेलकूद का आयोजन
इस बताया गया कि सभा का मुख्य मकसद सभी जातियों के बच्चो का मानसिक, शरारिक व आध्यात्मिक विकास करना है। युवाओं की  प्रतिभा निखार कर राष्ट्रहित व समाज हित में काम करने के लिए प्रेरित करना है। सभा के वार्षिक उत्सव पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया, जिसमें बच्चे, महिलाएं ,युवक, युवतियों व मान सम्मान के योग्य बुजुर्गों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। बच्चो की 50 मीटर की दौड़ व 100 मीटर की दौड़ आकर्षण का केंद्र रही, वहीं महिलाओं की चमच व नींबू रेस ने सभी में उत्साह भर दिया। रस्सा कसी में बुजुर्गों ने युवाओं को हराकर कार्यक्रम को रोमांचक बना  दिया।

यह लोग रहे उपस्थित
इस मौक़े पर मेजर जरनल रणजीत सिंह ग्रेवाल (सेवानिवृत), गजे सिंह कबलाना, मैनेजमेंट टीम में अध्यक्ष विनोद दहिया, महामंत्री देवेंद्र खत्री, अर्जुन अवार्डी राजकुमार सागवान ,राजेश गिल,सुनील कटारिया,राजेंद्र बेनीवाल,भगवान सिंह कालीरमण, एसपी ( सेवानिवृत) रणधीर सिंह, पुष्पा धनखड़, योगेश्वर दहिया, डॉ धर्मवीर राठी, महेंद्र सिंह मालिक, बंटी दहिया, जितेंद्र ठाकरान, सुदेश मलिक, देवेंद्र आदि उपस्थित थे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.