अनुसूचित जाति के किसानों को मिलेंगे ट्रेक्टर, लकी ड्रॉ के माध्यम से 8 किसानों का चयन

किसान कल्याण विभाग की एसबी-89 स्कीम : अनुसूचित जाति के किसानों को मिलेंगे ट्रेक्टर, लकी ड्रॉ के माध्यम से 8 किसानों का चयन

अनुसूचित जाति के किसानों को मिलेंगे ट्रेक्टर, लकी ड्रॉ के माध्यम से 8 किसानों का चयन

Tricity Today | जिला स्तरीय कार्यकारी कमेटी की बैठक

Gurugram News : लघु सचिवालय स्थित कॉन्फेंस हॉल में शुक्रवार को डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की एसबी-89 स्कीम के अंतर्गत अनुदान पर ट्रैक्टर प्राप्त करने के लिए अनुसूचित जाति के किसानों के चयन के लिए जिला स्तरीय कार्यकारी कमेटी की बैठक में ऑनलाइन ड्रॉ निकाला गया। इसके लिए 101 किसानों की सूची प्राप्त हुई थी, जिनमें से ड्रॉ के माध्यम से 08 किसानों का चयन किया गया। इन किसानों को ट्रैक्टर पर 50 प्रतिशत या 3 लाख रुपए (जो भी कम होगा) अनुदान राशि दी जाएगी। जिन किसानों का ड्रा में नाम नहीं निकला उनकी 10 हजार रुपए की सिक्योरिटी राशि उनके खाते में वापस कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 08 के बाद जो भी सूची बची है वो वेटिंग लिस्ट में इसी क्रम में रहेगी।

सभी निर्धारित दस्तावेज किसान करें जमा 
डीसी ने चयनित किसानों को बधाई देते हुए कहा कि सभी चयनित 08 किसान आगामी 10 मार्च तक अपने सभी निर्धारित दस्तावेज, ऑनलाइन आवेदन और फीस की स्लिप, अनुसूचित जाति प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, आधार कार्ड की प्रति, पेन कार्ड की प्रति, बैंक खाते की कॉपी की प्रति का शपथ पत्र सहायक कृषि अभियंता कार्यालय में जमा करवाएं। इस मौके पर जिला परिषद की सीईओ अनु श्योकंद, कृषि विभाग के एसडीओ जगबीर सिंह, सहायक कृषि अभियंता यादवेंद्र सिंह  सहित जिलाभर के प्रगतिशील किसान एवं आवेदक किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.