अस्पतालों में अब लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं, स्वस्थ हरियाणा एप पर एक क्लिक में कटवाएं पर्ची

गुरुग्राम से अच्छी खबर : अस्पतालों में अब लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं, स्वस्थ हरियाणा एप पर एक क्लिक में कटवाएं पर्ची

अस्पतालों में अब लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं, स्वस्थ हरियाणा एप पर एक क्लिक में कटवाएं पर्ची

Google Images | Symbolic images

Gurugram News : जिले के सरकारी अस्पतालों में मरीजों की लंबी-लंबी कतारे देखने को मिलती है। जिसकी वजह से लोगों को कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है। इसी को देखते हुए डीसी निशांत कुमार यादव ने नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य जांच के लिए आने वाले आमजन से भीड़भाड़ और लंबी लाईनों से बचने के लिए 'स्वस्थ हरियाणा एप' का इस्तेमाल करने का आह्वान किया। इस एप के माध्यम से मरीज प्रदेश के किसी भी नागरिक अस्पताल में इलाज करवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकता है।

डीसी ने एप के बारे में दी यह एहम जानकारी 
डीसी ने बताया कि यह एप गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है। इस एप के माध्यम से अस्पताल में जाने से पहले मरीज घर बैठे अपना एडवांस रजिस्ट्रेशन करवा पाएंगे, जिससे अस्पतालों में लोगों की भीड़ का सुव्यस्थित तरीके से प्रबंधन किया जा सकेगा। मरीज को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा, वह सीधा जाकर अपने डाक्टर के पास इलाज करवा सकता है।

घर पर ही देख सकते हैं लैब रिपोर्ट
डीसी ने बताया कि डाक्टर द्वारा लिखे टेस्ट और जो भी रिपोर्ट होगी मरीज उसे इस एप के माध्यम से घर बैठे अपने मोबाइल पर देख सकेगा। इस एप में मरीज की सारी हिस्ट्री स्टोर रहेगी। इस मोबाइल एप में और भी कई सुविधाएं हैं जिनमें ब्लड बैंक की जानकारी, जच्चा बच्चा देखभाल और टीकाकरण संबंधी जानकारी भी उपलब्ध रहेगी। डीसी ने एप की प्रमुख विशेषताओं की जानकारी देते हुए कहा कि एप के माध्यम से मरीज अपना एडवांस रजिस्ट्रेशन करवाने के साथ ही अपना भूतपूर्व रजिस्ट्रेशन का रिकार्ड भी देख पाएंगे। मरीज अपनी इच्छा से किसी भी स्वास्थ्य संस्थान और ओपीडी का चयन कर सकते है, साथ ही एप पर सभी प्रकार की जांच रिपोर्ट का रिकार्ड डेट के अनुसार उपलब्ध होगा और मरीजों को इस ऐप द्वारा निकटतम ब्लड बैंक की भी जानकारी उपलब्ध होंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.