गुरुग्राम में युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ऐसे पा सकते हैं पसंदीदा नौकरी, यहां करें Apply

हरियाणा कौशल रोजगार योजना : गुरुग्राम में युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ऐसे पा सकते हैं पसंदीदा नौकरी, यहां करें Apply

गुरुग्राम में युवाओं के लिए सुनहरा मौका, ऐसे पा सकते हैं पसंदीदा नौकरी, यहां करें Apply

Tricity Today | शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका

Gurugram News : हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड (एचकेआरएनएल) के तहत प्रदेश के पंजीकृत बेरोजगार शिक्षित युवाओं को कॉर्पोरेट संस्थानों में रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गुरुग्राम में शुक्रवार की शाम एक बैठक का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री के उप प्रमुख सचिव और एचकेआरएनएल के सीईओ के मकरंद पांडुरंग की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रदेशभर के विभिन्न कॉर्पोरेट संस्थानों ने भाग लिया। 

डेडिकेटेड स्किल विभाग बनाया गया है 
बैठक के दौरान एचकेआरएनएल द्वारा कॉर्पोरेट संस्थानों को दी जाने वाली सेवाओं और रोजगार प्रदाता कॉर्पोरेट संस्थानों की मैनपॉवर की जरूरतों पर व्यापक विचार विमर्श किया गया। यह बैठक सेक्टर-18 स्थित हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान(हिपा) के सभागार में आयोजित की गई थी। बैठक में के एम पांडुरंग ने कॉर्पोरेट संस्थानों के प्रतिनिधियों से कहा कि उनके संस्थानों में मैनपावर को लेकर जो भी जरूरतें है। वे एचकेआरएनएल के साथ सांझा कर सकते हैं। हरियाणा कौशल रोजगार निगम में कॉर्पोरेट संस्थानों की जरूरतों के हिसाब से कौशल युक्त मैनपावर उपलब्ध कराने के लिए एक डेडिकेटेड स्किल विभाग बनाया गया है।  

जरूरतों के हिसाब से मैनपावर का कर सकते है चयन 
प्रदेश के बेरोजगार शिक्षित युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर प्राथमिकता के साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए एचकेआरएनएल पोर्टल पर एक समर्पित डेटाबेस बनाया गया है। उन्होंने पोर्टल पर रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की जानकारी देते हुए बताया कि निगम के पास वर्तमान में पीएचडी के 373, पोस्ट ग्रेजुएट (एमएससी, एमबीए, एमकॉम, एमटेक व इसके समकक्ष) श्रेणी में 45 हजार 342, ग्रेजुएट ( बीटेक, बीएससी, बीबीए, बीकॉम व इसके समकक्ष) श्रेणी के 1 लाख 33 हजार 480, आईटीआई, टेक्निकल, नॉन टेक्निकल सर्टिफिकेट और डिप्लोमा श्रेणी में 9 हजार 216,  हायर सेकेंडरी शिक्षा प्राप्त श्रेणी में 2 लाख 23 हजार 72,  दसवीं पास श्रेणी में 1 लाख 18 हजार 668 व मैट्रिकुलेशन से नीचे की श्रेणी में 2 लाख 41 हजार 866 कैंडिडेट्स रजिस्टर्ड है। जिसमें से आप अपनी जरूरतों के हिसाब से मैनपावर का चयन कर सकते हैं।
 
इन मौजूद लोगों ने भरा सर्वे फॉर्म 
 उन्होंने बताया कि नई व्यवस्था के तहत रोजगार के इच्छुक व्यक्तियों को कौशल रोजगार निगम के तहत ऑनलाइन माध्यम से भर्ती की जानकारी दी जा रही है और वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान शामिल कॉर्पोरेट संस्थानों के प्रतिनिधियों से उनके संस्थान में किस प्रकार की जॉब प्रोफाइल के व्यक्तियों की आवश्यकता है। इससे संबंधित एक सर्वे फॉर्म भी लिया गया। इस अवसर पर गुरुग्राम के एसडीएम रविन्द्र यादव, एडिशनल लेबर कमिश्नर कुशल कटारिया, डीआईसी के जॉइंट डायरेक्टर राजेश खेरा, एचकेआरएनएल के जीएम( फाइनेंस) विकास गुप्ता, जीएम(एडमिन) राजेश गर्ग, जीएम (बी.डी एवं कोआर्डिनेशन) संजीव मेहता, डेलॉयट से अधिराज शर्मा सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए कॉर्पोरेट संस्थानों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.