दिल्ली के आईएसबीटी की तर्ज पर जल्द बनेगा अंतरराज्यीय बस अड्डा, सफर होगा आसान

गुरुग्राम से अच्छी खबर : दिल्ली के आईएसबीटी की तर्ज पर जल्द बनेगा अंतरराज्यीय बस अड्डा, सफर होगा आसान

दिल्ली के आईएसबीटी की तर्ज पर जल्द बनेगा अंतरराज्यीय बस अड्डा, सफर होगा आसान

Tricity Today | जमीन का निरीक्षण

Gurugram News : गुरुग्राम में यातायात अधिक सुविधाजनक बनाने के प्रयास जारी हैं। गुरुवार को गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने रोडवेज विभाग के जीएम प्रदीप अहलावत और औद्योगिक एवं बुनियादी ढांचा विकास निगम के जीएम अरुण गर्ग के साथ प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया। इस नए बस अड्डे के निर्माण से गुरुग्राम के निवासियों और यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधा मिलेगी, जिससे उनका सफर ज्यादा आसान और सुविधाजनक हो जाएगा। यह परियोजना न केवल गुरुग्राम के यातायात को सुगम बनाएगी बल्कि क्षेत्र के आर्थिक और सामाजिक विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देगी।

सिहि गांव में जमीन प्रस्तावित
द्वारका एक्सप्रेसवे के साथ सिहि गांव में 15 एकड़ जमीन पर दिल्ली के आईएसबीटी की तर्ज पर अंतरराज्यीय बस अड्डा बनाया जाएगा। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस प्रस्तावित आईएसबीटी के लिए चिन्हित लैंड साइट का निरीक्षण किया और राजस्व विभाग को अगले दो दिनों के भीतर नक्शा तैयार करने का निर्देश दिया। 

इन लोगों को मिलेगा ज्यादा फायदा
उपायुक्त ने बताया कि गुरुग्राम के सेक्टर-36ए में हरियाणा राज्य औद्योगिक और बुनियादी ढांचा विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) के पास करीब 147 एकड़ जमीन है। इसमें से पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल के तहत 15 एकड़ जमीन परिवहन विभाग को स्थानांतरित की जाएगी। यात्रियों की बढ़ती संख्या और बुनियादी ढांचा को बढ़ावा देने के लिए इस आधुनिक बस अड्डे का निर्माण किया जा रहा है, जिससे हरियाणा राज्य के लोगों को अत्यधिक लाभ मिलेगा।

डीसी निशांत कुमार का बयान
उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने कहा कि चिन्हित नक्शे को मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा। सरकार की मंजूरी मिलने पर परियोजना विकास के अगले चरण में आगे बढ़ेगी। उपायुक्त ने यह भी बताया कि शहर में स्थित पुराना बस अड्डा जगह की कमी और बढ़ते ट्रैफिक जाम के कारण अपर्याप्त हो गया है। एक बड़े और आधुनिक आईएसबीटी की सख्त आवश्यकता है, जिससे गुरुग्राम और आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों को सुविधाजनक परिवहन सेवाएं मिल सकें।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.