अधिकारियों से कहा- समय पर हो समाधान, ऐसे दे सकते हैं ऑनलाइन शिकायत

गुरुग्राम डीसी ने सुनी जनता की समस्याएं : अधिकारियों से कहा- समय पर हो समाधान, ऐसे दे सकते हैं ऑनलाइन शिकायत

अधिकारियों से कहा- समय पर हो समाधान, ऐसे दे सकते हैं ऑनलाइन शिकायत

Tricity Today | गुरुग्राम डीसी ने सुनी जनता की समस्याएं

Gurugram News : डीसी निशांत कुमार यादव (Nishant Kumar Yadav) अपने कार्यालय में मंगलवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए आमजनों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए। इनमें मुख्य रूप से निगम की वार्डबंदी और निगम क्षेत्र में अतिक्रमण से संबंधित समस्याएं रही। डीसी ने इन सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जल्द से समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। 

जनसुनवाई में विभिन्न समस्याएं लेकर आये आम आदमी 
कार्यालय की आमजनों की सुनवाई में डीसी के सामने बिजली, पानी, बीपीएल कार्ड, बुढ़ापा पेंशन से संबंधित समस्याएं भी रखी गई। इस पर डीसी ने संबंधित अधिकारियों को अग्रेसित करते हुए इन्हें तय समय में दूर करने को कहा। जनसुनवाई के दौरान फसल गिरदावरी की शिकायत लेकर पहुंचे किसानों से डीसी ने कहा कि जिस भी किसान के खेत में फसल खराब हुई है वह 72 घंटे में उसकी शिकायत क्षति पूर्ति पोर्टल पर दर्ज करवाएं  https://fasal.haryana.gov.in/farmer/kharabalogin 
इससे पुख्ता डाटा सरकार के पास जाता है। जैसे ही पोर्टल पर शिकायत आएगी तो उसके बाद संबंधित विभागों द्वारा कर्मचारी भेजकर वेरिफिकेशन करवाई जाएगी।

एसडीएम के कार्यालय में भी शिकायतें दे सकते है 
डीसी ने ग्रामीण क्षेत्रों से समस्याएं लेकर पहुंचे लोगों से कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला के सभी उपमंडल पर संबंधित एसडीएम (SDM) भी सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 11 बजे से 1 बजे तक आमजन की शिकायतों की सुनवाई करते है। ऐसे में आप अपनी शिकायतें वहां भी दे सकते है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.