कंपनी के खातों में हेरफेरी कर उड़ाए 2.41 करोड़

गुरुग्राम की महिला ने एयर इंडिया को लगाया चूना : कंपनी के खातों में हेरफेरी कर उड़ाए 2.41 करोड़

कंपनी के खातों में हेरफेरी कर उड़ाए 2.41 करोड़

Google Image | Symbolic Image

Gurugram News : गुरुग्राम के सेक्टर-40 थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एयर इंडिया (Air India) की एक महिला कर्मचारी पर 2.41 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। यह मामला जुलाई 2023 में प्रकाश में आया, जब एयर इंडिया के महाप्रबंधक एन. कुलकर्णी ने पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई।

क्या है पूरा मामला 
आरोपी महिला कर्मचारी की पहचान नेहा कुहार के रूप में हुई है, जो सेक्टर-19 की निवासी है और सेक्टर-30 स्थित डीएलएफ गैलेक्सी टावर में एयर इंडिया के कार्यालय में कार्यरत थी। शिकायत के अनुसार, नेहा ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कंपनी को 2.41 करोड़ रुपये का आर्थिक नुकसान पहुंचाया। आर्थिक अपराध शाखा ने लगभग एक वर्ष तक इस मामले की गहन जांच की। जांच के आधार पर, मामला सेक्टर-40 थाना पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया। 

कंपनी को भारी नुकसान
प्रारंभिक जांच से पता चला है कि नेहा ने कथित तौर पर कंपनी के खातों में हेरफेर किया और फर्जी बिल बनाकर पैसे निकाले। पुलिस सूत्रों के अनुसार, यह धोखाधड़ी लंबे समय तक चलती रही, जिससे कंपनी को भारी नुकसान हुआ। पुलिस ने बताया कि वे जल्द ही आरोपी महिला से पूछताछ करेंगे और यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि क्या इस धोखाधड़ी में कोई अन्य व्यक्ति भी शामिल था। साथ ही, एयर इंडिया से और अधिक दस्तावेज मांगे गए हैं ताकि मामले की सही जांच की जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.