गुरुग्राम में चुनावी माहौल गरमाया, 15 उम्मीदवारों ने वापस लिया नाम

हरियाणा विधानसभा चुनाव : गुरुग्राम में चुनावी माहौल गरमाया, 15 उम्मीदवारों ने वापस लिया नाम

गुरुग्राम में चुनावी माहौल गरमाया, 15 उम्मीदवारों ने वापस लिया नाम

Google Images | Symbolic Image

Gurugram News : गुरुग्राम की चार विधानसभा सीटों पर चुनावी माहौल गरमा गया है। नामांकन वापसी के अंतिम दिन 15 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया, जिसके बाद अब कुल 47 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि सोमवार को सभी उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए गए हैं।

गुरुग्राम में कांटे की टक्कर
गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 17 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी के मुकेश शर्मा और कांग्रेस के मोहित ग्रोवर के बीच माना जा रहा है। जेजेपी से अशोक जांगड़ा और आम आदमी पार्टी से निशांत आनंद भी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। चुनाव आयोग ने सभी दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों को उनके चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए हैं। बड़े दलों को उनके पारंपरिक चिन्ह मिले हैं, जैसे बीजेपी को कमल का फूल, कांग्रेस को हाथ का निशान, आम आदमी पार्टी को झाड़ू और बसपा को हाथी का चिन्ह मिला है।

कौन सी विधानसभा में कितने उम्मीदवार
पटौदी विधानसभा में 7 प्रत्याशी मैदान में हैं, जहां बीजेपी की बिमला चौधरी और कांग्रेस की पर्ल चौधरी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। सोहना विधानसभा क्षेत्र में 10 उम्मीदवार चुनावी रण में उतरे हैं। यहां बीजेपी के तेजपाल और कांग्रेस के रोहताश सिंह प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं। बादशाहपुर विधानसभा सीट पर 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी के नरबीर सिंह और कांग्रेस के वर्धन यादव के बीच मुख्य टक्कर देखने को मिल सकती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.