योगी की राह पर हरियाणा सरकार, गैंगस्टर सूबे गुर्जर की कोठी पर चला पीला पंजा

Gurugram News : योगी की राह पर हरियाणा सरकार, गैंगस्टर सूबे गुर्जर की कोठी पर चला पीला पंजा

योगी की राह पर हरियाणा सरकार, गैंगस्टर सूबे गुर्जर की कोठी पर चला पीला पंजा

Google Image | गैंगस्टर सूबे गुर्जर की कोठी पर चलाया गया बुलडोजर।

योगी की राह पर हरियाणा सरकार, गैंगस्टर सूबे गुर्जर की कोठी पर चला पीला पंजा Gurugram : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तर्ज पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी बुलडोजर स्कीम अपना रहे हैं। जिस तरीके से यूपी में बदमाशों के घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहे हैं, वैसे ही अब हरियाणा सरकार कुख्यात बदमाशों के अवैध मकानों पर बुलडोजर चलवा रही हैं। इसी के मद्देनजर शुक्रवार को गैंगस्टर सूबे गुर्जर अवैध प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाया गया। गैंगस्टर की चार मंजिला कोठी जमींदोज की गई। यह कार्रवाई पुलिस के आला अधिकारियों की मौजूदगी में की गई हैं। सरकार राज्य के अन्य गैंगस्टरों की अवैध प्रॉपर्टी को ढूंढ कर कार्रवाई की तैयारी करने में जुट गई हैं।

150 पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के दौरान तैनात
नगर निगम के अधिकारी गैंगस्टर के मकान पर तोड़फोड़ करने के लिए दो जेसीबी लेकर पहुंचे। जिसके बाद गैंगस्टर के मकान में तोड़फोड़ शुरू की गई। बारिश की वजह से बीच-बीच में काम में रुकावट आती रही लेकिन उसके बावजूद देर शाम तक अवैध मकान को पूरी तरह नष्ट कर दिया गया। इस दौरान एसीपी मानेसर सुरेश कुमार की मौजूदगी में आसपास के थानों और लाइन से 150 पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के दौरान तैनात किया गया था। मौके पर क्राइम ब्रांच की टीम को भी बुलाया गया था, ताकि कोई असामाजिक तत्व कार्रवाई के दौरान अड़चन न डाल सके।

कानून के अनुसार कार्रवाई : डीएम
डीएम संजय कुमार ने बताया ये संपत्ति अनधिकृत है और इन्होंने कृषि क्षेत्र में घर बना रखा था इसलिए इसको तोड़ा गया है। यह मकान बाड़ गुर्जर गांव में लगभग साढ़े तीन हजार वर्ग गज में बना हुआ था। इसके लिए पहले ही मानेसर MCM ने नोटिस दिया है। भवन निर्माण के लिए विभाग से कोई स्वीकृति या लाइसेंस नहीं लिया गया था। घर खाली करने के लिए पहले नोटिस देते हैं और फिर कानून के अनुसार कार्रवाई की गई है।

42 आपराधिक मामले दर्ज
सूबे गुर्जर गांव का एक गैंगस्टर और कुख्यात अपराधी है जिस पर गुरुग्राम, मेवात, रेवाड़ी, पलवल और दिल्ली में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के अलग-अलग 42 आपराधिक मामले दर्ज है। गैंगस्टर सूबे गुर्जर को स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने मई 2021 में अरेस्ट किया था। एसटीएफ ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट से काबू किया था। वो गोवा से फ्लाइट पकड़ किसी वारदात को अंजाम देने के लिए गुड़गांव आया था। लेकिन समय रहते सूचना मिलने पर सोनीपत और गुड़गांव एसटीएफ टीम ने उसे काबू कर लिया। वर्तमान में वह अपने आपराधिक मामलों के लिए भोंडसी जेल में बंद है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.