छात्रों के लिए सुनहरा मौका, बाल महोत्सव में आयोजित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर जीतें ढेरों इनाम

Gurugram News : छात्रों के लिए सुनहरा मौका, बाल महोत्सव में आयोजित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर जीतें ढेरों इनाम

छात्रों के लिए सुनहरा मौका, बाल महोत्सव में आयोजित प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर जीतें ढेरों इनाम

Google Image | symbolic

Gurugram News : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद (Haryana State Child Welfare Council) हर साल की तरह इस साल भी बाल दिवस के उपलक्ष्य में बाल महोत्सव का आयोजन कर रही है। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में गुरुग्राम में यह महोत्सव 17 अक्टूबर से शुरू होगा। महोत्सव के तहत सभी प्रतियोगिताएं सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद के हॉल में आयोजित की जाएंगी। महोत्सव को सफल बनाने के लिए जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा भेजी जा चुकी है।

किस दिन कौन सी होगी प्रतियोगिता 
जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश शास्त्री ने बताया कि कार्यक्रम के लिए चार आयु वर्ग बनाये गए हैं। कक्षा पांचवी तक पहला वर्ग, कक्षा छठी से आठवीं दूसरा वर्ग, कक्षा नोवीं से दसवी तक के लिए तीसरा वर्ग और कक्षा ग्यारहवीं से बारहवीं तक चौथा वर्ग। उन्होंने कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि 17 अक्टूबर को समूह नृत्य प्रतियोगिता में सभी वर्ग, कलश की सजावट, थाली पूजन में तीसरा, चौथा वर्ग, दीया कैंडल डेकोरेशन में दूसरे वर्ग, क्ले मॉडलिंग में पहला व दूसरा वर्ग सहित कार्ड मेकिंग में पहले समूह के बच्चे भाग ले सकेंगे। इसी प्रकार 18 अक्तूबर को एकल नृत्य में सभी वर्ग, बेस्ट ड्रामेबाज में पहला व दूसरा वर्ग, स्केचिंग ऑन दा स्पोट में दूसरे, तीसरे और चौथे वर्ग के बच्चे भाग ले सकेंगे। इस तरह 19 अक्तूबर को देशभक्ति समूह गीत, प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में दूसरे, तीसरे व चौथे वर्ग, लड़कों और लड़कियों के लिए फन गेम में तीसरे वर्ग के बच्चे भाग ले सकेंगे। 


विजेताओं को बाल दिवस के अवसर पर पुरुस्कृत किया जाएगा
महोत्सव के अंतिम दिन यानि 20 अक्तूबर को एकल गीत, पोस्टर मेकिंग में दूसरे, तीसरे व चौथे वर्ग, फैंसी ड्रेस में प्रथम वर्ग, रंगोली प्रतियोगिता में तीसरे व चौथे वर्ग सहित एकांकी नाटक में चौथे वर्ग के लिए प्रतियोगता का आयोजन किया  जाएगा।
कमलेश शास्त्री ने बताया कि जिला में प्रथम और दूसरे स्थान पर आने वाली टीम मंडल स्तर पर भाग लेंगी तथा अन्य प्रतियोगिताओं में प्रथम और दूसरे स्थान पर आने वाली टीम राज्य स्तर पर भाग ले सकेंगी। उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर सभी विजेता को बाल दिवस के अवसर पर पुरुस्कृत किया जाएगा। महोत्सव में भाग लेने के लिए आवेदन 16 अक्तूबर तक सिविल लाइंस स्थित जिला बाल कल्याण परिषद बाल उद्यान में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक या कार्यालय की मेल dc wggn@gmail.com पर भेजे जा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.