इन 4 सड़कों से हटेंगे हॉट स्पॉट्स, डीसी ने विभाग को दिया 60 दिनों का समय

गुरुग्राम वालों के लिए काम की खबर : इन 4 सड़कों से हटेंगे हॉट स्पॉट्स, डीसी ने विभाग को दिया 60 दिनों का समय

इन 4 सड़कों से हटेंगे हॉट स्पॉट्स, डीसी ने विभाग को दिया 60 दिनों का समय

Tricity Today | डीसी ने विभाग के साथ की बैठक

Gurugram News : बुधवार को लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में सड़क सुरक्षा और सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक की गयी। इस बैठक में जिले के चार प्रमुख मार्ग एनएच-48, सोहना रोड, पटौदी रोड और फर्रुखनगर रोड पर हॉट स्पॉट बने स्थानों पर संबंधित विभाग हादसों की रोकथाम के लिए आवश्यक कार्य करने के निर्देश डीसी निशांत कुमार यादव द्वारा दिए गए। डीसी निशांत कुमार ने कहा कि इन कार्यों की दो महीने के उपरांत विभागवार समीक्षा की जाएगी ऐसे में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। 

डीसी ने दिए यह एहम निर्देश 
निशांत कुमार यादव ने बैठक के एजेंडे में शामिल बिंदुओं की सिलसिलेवार समीक्षा की। जिला परिवहन अधिकारी एवं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव उदय सिंह ने बैठक के एजेंडे से डीसी और समिति के अन्य सदस्य अधिकारियों को अवगत कराया। डीसी ने नरसिंहपुर के पास प्रस्तावित फुट ओवर ब्रिज (एफओबी), शंकर चौक अंडरपास, गांव भोंडसी में बीएसएफ कैंप के समीप एफओबी बनाने, वैली व्यू के पास कट के पास रंबल स्ट्रिप व ब्लिंकर्स लगाने, सोहना बस स्टैंड के समीप रेड लाइट लगाने, रामपुरा फ्लाईओवर पर लाइट्स के लिए नया कनेक्शन जारी करवाने, हीरो होंडा चौक से संबंधित कार्यों, आरडी सिटी के समीप से लेबर चौक शिफ्ट करने आदि कार्यों को स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने राजीव चौक के आस-पास भी यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे से गुरुग्राम-सोहना मार्ग  के लिंकेज पर स्पीड लिमिट के साइन बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। इसी तरह बैठक में आए बाजारों में भीड़-भाड़ पर नियंत्रण और अतिक्रमण के मामले पर डीसी ने संज्ञान लेते हुए नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-एक और एसीपी ट्रैफिक की दो सदस्यीय कमेटी गठित करने के निर्देश दिए। 

हर महीने स्कूल बसों की जांच करें
सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी को लेकर डीसी ने सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि हर महीने अपने एरिया के कम से कम पांच स्कूलों में जाकर स्कूल बसों की जांच करें और निर्धारित प्रपत्र में उसकी रिपोर्ट जमा कराए। किसी स्कूल बस में लापरवाही मिलती है तो संबंधित स्कूल के प्रबंधन को नोटिस जारी करें। यातायात नियमों के प्रति जागरुकता के लिए स्कूलों के ट्रांसपोर्ट इंचार्ज के लिए नियमित रूप से वर्कशॉप भी आयोजित कराई जाए। इसके साथ ही जिला की सडक़ों पर जलभराव वाले केंद्रों को लेकर उन्होंने निर्देश दिए कि बरसात से पहले सभी आवश्यक कार्य पूरे कर लिए जाए। इस अवसर पर सोहना के एसडीएम प्रदीप सिंह, डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश कुमार, गुरूग्राम के एसडीएम रविंद्र यादव, पटौदी के एसडीएम संजीव सिंगला सहित समिति के सदस्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.