अटल सेवा केंद्रों पर कॉमन ब्रांडिंग और रेट लिस्ट लगाना जरूरी, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

Gurugram News : अटल सेवा केंद्रों पर कॉमन ब्रांडिंग और रेट लिस्ट लगाना जरूरी, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

अटल सेवा केंद्रों पर कॉमन ब्रांडिंग और रेट लिस्ट लगाना जरूरी, नियमों की अवहेलना पर होगी कार्रवाई

Tricity Today | डीसी निशांत कुमार यादव ने की बैठक

Gurugram News : जिले के सभी अटल सेवा केंद्रों पर कॉमन ब्रांडिंग और रेट लिस्ट लगाने के निर्देश दिए गए हैं। डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि इसका मकसद विभिन्न सरकारी सेवाओं में पारदर्शिता सुनिश्चित करना और निर्धारित वर्ग को केंद्र व राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करना है। 

इन सेवाओं के लिए की गई केंद्र की स्थापना
डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि नागरिकों की सुविधा के लिए जरूरी सेवाओं जैसे विवाह पंजीकरण, रिहायशी प्रमाण पत्र, बीसी, ओबीसी प्रमाण पत्र, परिवार पहचान पत्र सहित अन्य सेवाओं का लाभ लेने के लिए अटल सेवा केंद्र स्थापित किए गए हैं। इसके लिए सरकार द्वारा सरकारी फीस निर्धारित की गई। जिले के सभी नागरिक निर्धारित फीस के तहत समयबद्ध तरीके से विभिन्न सरकारी सेवाओं का लाभ ले सकें, इसके लिए सभी केंद्रों पर रेट लिस्ट चस्पा करना अनिवार्य है।

हर गांव में खोले गए हैं अटल सेवा केंद्र
जिला प्रबंधक सीएससी विकास पुनिया ने बताया कि सरकार की अंत्योदय उत्थान की योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने के लिए प्रत्येक गांव में अटल सेवा केंद्र खोले गए हैं। उन्होंने बताया कि यदि कोई अटल सेवा संचालक अपने गांव या वार्ड के अलावा किसी दूसरी जगह पर सेंटर संचालित करता पाया गया तो तुरंत प्रभाव से उस केंद्र का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों के तहत सभी अटल सेवा केंद्रों पर फिजिकल वेरिफिकेशन की जाएगी। इस दौरान यदि किसी केंद्र पर ब्रांडिंग और सर्विस चार्ट रेट नहीं मिला तो संबंधित केंद्र पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.