बाल देखरेख संस्थानों में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक

Gurugram News : बाल देखरेख संस्थानों में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक

बाल देखरेख संस्थानों में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक

Tricity Today | डीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक

Gurugram News : डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि जिला में स्थित बाल देखरेख संस्थानों में रह रहे बेसहारा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को सुरक्षित करने के लिए इनको व्यापक प्रशिक्षण देना हम सभी की नैतिक व सामाजिक जिम्मेदारी है। उन्होंने यह बात सोमवार को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी, डीएलएसए व बाल देखरेख संस्थान(सीसीआई)  में बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए आयोजित बैठक के दौरान कही। यह बैठक लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में बुलाई गई थी।

"बेसहारा बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को सुरक्षित करने के लिए"
बैठक में डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संस्थानों का नियमित दौरा कर वहां असहाय बच्चों को दी जा रही सुविधाओं की निरन्तर मोनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि संस्थानों में रहने वाले बच्चों के पूर्ण विकास को सुनिश्चित करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए ताकि ये बच्चे सम्मान और गर्व के साथ अपना जीवन व्यतीत करें। 

डीसी स्वयं इन संस्थानों का लेंगे जायजा 
डीसी ने बैठक में उपस्थित चाइल्ड वेलफेयर कमेटी, डीएलएसए व चाइल्ड केयर इंस्टीट्यूट के सदस्यों से कहा कि इस पूरे अभियान में भले ही हम सभी के पास अलग अलग प्रकार की जिम्मेदारियां हैं लेकिन हम सभी का लक्ष्य एक ही है इन बच्चों का पुनरुत्थान। ऐसे में आप सभी विभागों और संस्थाओं को आपस मे बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि वे स्वयं भी जल्द ही इन संस्थानों में दी जा रही सुविधाओं का जायजा लेने के लिए विजिट करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.