मोदी सरकार एक हजार गरीबों को देगी शानदार फ्लैट, पढ़िए खास खबर

सपनों का शहर 'गुरुग्राम' : मोदी सरकार एक हजार गरीबों को देगी शानदार फ्लैट, पढ़िए खास खबर

मोदी सरकार एक हजार गरीबों को देगी शानदार फ्लैट, पढ़िए खास खबर

Google Image | Symbolic Image

Gurugram : गरीब और बेसहारा परिवारों के लिए गुरुग्राम में सपनों के घर दिए जाने का एक मौका दिया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक करीब 1,000 परिवारों के लिए फ्लैट बनेंगे। यह फ्लैट गुरुग्राम की 13 एकड़ जमीन पर बनेंगे।

5 एकड़ जमीन पर फ्लैट बनवाने के प्रस्ताव सरकार को भेजा 
गुरुग्राम के सेक्टर-9 में 5 एकड़ जमीन पर एक हजार परिवारों के लिए फ्लैट बनवाये जाएंगे। इसके लिए हरियाणा के शहर विकास प्राधिकरण की ओर से जमीन चुनी ली गई है। हालांकि, इस प्रस्ताव के विवरण को हरियाणा सरकार की मंजूरी के लिए भेजा दिया गया है। 

परियोजना में 40 करोड़ रुपए की आएगी लागत
बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद फ्लैट के बनने का काम शुरू हो जाएगा। गुरुग्राम में सबसे पहले 500 फ्लैट बनवाए जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक इस परियोजना में करीबन 40 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। सेक्टर-9 समेत सेक्टर-37 में 4 स्थानों पर इस योजना के लिए जमीन को प्राधिकरण द्वारा चुन लिया गया है। इसके तहत पांच  एकड़, डेढ़ एकड़, ढाई एकड़ और चार एकड़ जमीन को शामिल किया गया है। 

चुनी गई जमीन का निकाय मंत्री ने किया निरीक्षण 
शहर के निकाय मंत्री कमल गुप्ता ने 23 दिसंबर 2022 को गुरुग्राम में दौरा किया था। साथ ही इस परियोजना को अमल में लाने के लिए उन्होंने एचएसवीपी के अधिकारियों के साथ खाली जमीन को खुद जाकर जांच की थी। बेहतर जानकारी के लिए जमीन की हालातों के बारे में एक रिपोर्ट भी तैयार करवाई गई है। जिसे प्रदेश सरकार की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। 

आधिकारिक बयान 
एचएसवीपी अधिकारी विकास ढांडा ने बताया कि बेघर और बेसहारा लोगों के सर पर छत देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हरियाणा सरकार के द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना शुरू की जा रही है। इसके तहत जरुरतमंदों को घर मुहैया कराए जाएंगे।

 रिपोर्टर : ज्योति कार्की 

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.