कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए नामांकन, एडीजी ने लिया केंद्रों का जायजा

हापुड़ नगर निकाय चुनाव : कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए नामांकन, एडीजी ने लिया केंद्रों का जायजा

कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुए नामांकन, एडीजी ने लिया केंद्रों का जायजा

Tricity Today | नामांकन केंद्रों का जायजा लेते पुलिसकर्मी

Hapur News : नगर निकाय चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच तीन नामांकन केंद्रों पर नामांकन पत्र खरीदने और दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। सुरक्षा ऐसी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। हर आने जाने वाले व्यक्ति पर पुलिस की पैनी निगाह है। सुबह से ही विभिन्न पदों के प्रत्याशी नामांकन पत्र लेने के लिए नामांकन केंद्रों पर पहुंचने लगे थे, काफी संख्या में लोग ऐसे थे, जो नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया जानकारी करने के लिए भी केंद्रों पर पहुंच रहे थे।  

नगर निकाय चुनाव के लिए बनाए गए केंद्र
हापुड़ नगर पालिका के अध्यक्ष व सभासद पद के लिए एसएसवी इंटर कालेज, नगर पालिका पिलखुवा के लिए नगर पालिक पिलखुवा परिसर, नगर पालिका गढ़मुक्तेश्वर के लिए तहसील परिसर, नगर पंचायत बाबूगढ़ के लिए एसएसवी इंटर कालेज में नामांकन केंद्र बनाए गए। 

यह की गई व्यवस्था 
नामांकन प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसके लिए दिल्ली रोड पर एक तरफ का रास्ता बंद कर बैरिकेडिंग कर दी गई।  पुलिस ने दिल्ली रोड पर अपना घर कालोनी के बाहर से लेकर एसएसवी डिग्री कालेज के बाहर तक बैरिकेडिंग की है। जो 24 अप्रैल तक प्रतिदिन इसी प्रकार लगेगी। नामांकन स्थल पर खुफिया विभाग की टीम भी मौजूद रही। हर किसी की जांच करने के बाद ही उसे अंदर जाने दिया गया। 

हापुड़ सभासद पद के लिए पहला नामांकन पत्र धर्म सिंह ने खरीदा  
हापुड़ नगर पालिका के सदस्य पद के लिए सबसे पहले सुबह 11 बजे वार्ड संख्या छह से संभावित उम्मीदवार धर्म सिंह ने नामांकन पत्र खरीदा। इसके बाद शाम तक नामांकन पत्र खरीदे गए। मंगलवार से नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए मंगलवार से संभावित उमड़ सकते हैं। 

क्या बोली डीएम प्रेरणा शर्मा
जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने बताया कि हापुड़ जनपद में तीन नगर पालिका और एक नगर पंचायत है। उसके लिए जनपद में नामांकन केंद्र बन चुके हैं। अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। 17 अप्रैल से 24 अप्रैल तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा रहे हैं। सभी आरओ और एआरओ अपने स्थानों पर पहुंच गए हैं। नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।  

क्या बोले एसपी अभिषेक वर्मा
पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि निकाय चुनाव को लेकर जो अधिसूचना जारी हुई है। 17 से लेकर 24 अप्रैल तक नामांकन की प्रक्रिया होगी। इसे ध्यान में रखते हुए तीन केंद्र बनाए गए हैं जिसमें पिलखुवा, हापुड़ और गढ़मुक्तेश्वर में हैं। यहीं कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। साथ ही साथ  जो चुनाव आयोग की 200 मीटर और 100 मीटर दूरी की जो गाइडलाइन जारी की गई है उसी क्रम में अलग अलग दो बैरियर बनाए गए हैं। नामांकन पत्र लेने या जमा करने जो आ रहे हैं लोगों को बताया जा रहा है कि प्रत्याशी के साथ तीन लोगों को ही नामांकन केंद्र में अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। निकाय चुनाव को लेकर पुलिस की बेहतर व्यवस्था की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.