सुभाषचंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन, 30 सितंबर है अंतिम तारीख

Gurugram News : सुभाषचंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन, 30 सितंबर है अंतिम तारीख

सुभाषचंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए मांगे ऑनलाइन आवेदन, 30 सितंबर है अंतिम तारीख

Google Image | Symbolic Image

Gurugram News : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले नागरिकों और संस्थानों को वर्ष 2024 के सुभाषचंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार प्रदान करने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 के लिए सुभाष चन्द्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार के लिए पात्र व्यक्ति एवं संस्थान 30 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नेताजी की जयंती पर की जाती है पुरस्कार की घोषणा
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि भारत सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में भारत में व्यक्तियों और संगठनों द्वारा दिए गए अमूल्य योगदान और निस्वार्थ सेवा को मान्‍यता देने तथा उन्‍हें सम्मानित करने के लिए सुभाष चंद्र बोस आपदा प्रबंधन पुरस्कार नामक एक वार्षिक पुरस्‍कार की स्‍थापना की है। इस पुरस्कार की घोषणा हर साल 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर की जाती है।

पुरस्कार में इतनी मिलती है धनराशि
निशांत कुमार यादव ने बताया कि इस पुरस्‍कार में चयनित संस्था को 51 लाख रुपये नगद और एक प्रमाण पत्र तथा व्यक्तिगत मामले में 5 लाख रुपये नगद और एक प्रमाण पत्र प्रदान किया जाता है। पुरस्कार के लिए केवल भारतीय नागरिक और भारतीय संस्थान ही आवेदन के पात्र होंगे। पुरस्कार से जुड़ी अन्य जानकारी व आवेदन के लिए केंद्र सरकार की वेबसाइट अवार्ड्सडॉटजीओवीडॉटइन (awards.gov.in) पर विजिट कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.