9000 करोड़ की परियोजना की एनसीआर वालों दी सौगात, इन जिलों को सीधा फायदा

प्रधानमंत्री मोदी ने किया Dwarka Expressway का उद्धघाटन : 9000 करोड़ की परियोजना की एनसीआर वालों दी सौगात, इन जिलों को सीधा फायदा

9000 करोड़ की परियोजना की एनसीआर वालों दी सौगात, इन जिलों को सीधा फायदा

Tricity Today | प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्धघाटन

Gurugram News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ गुड़गांव में द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) का उद्धघाटन किया किया है। प्रधानमंत्री ने द्वारका एक्सप्रेसवे के गुड़गांव खंड का उद्घाटन के साथ एक भव्य रोड शो भी किया है। 9,000 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, एलिवेटेड आठ-लेन एक्सेस-नियंत्रित एक्सप्रेसवे देश में अपनी तरह का पहला एक्सप्रेसवे है। गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर यात्रियों से कहा है कि वे क्लोवरलीफ़ इंटरचेंज से आईएमटी मानेसर की ओर न जाने के लिए कहा है।  आईजीआई हवाई अड्डे और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 11 मार्च को ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के एक हरियाणा खंड का उद्घाटन कर दिया हैं। जो राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात प्रवाह को बेहतर बनाने और भीड़भाड़ को कम करने में मदद करेगा। यह दिल्ली में आईजीआई हवाई अड्डे और गुरुग्राम बाईपास से सीधी कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा। यह एलिवेटेड एक्सप्रेसवे न केवल भूमि का संरक्षण करता है बल्कि व्यापक सेवा सड़कों को भी समायोजित करता है। आईजीआई हवाई अड्डे के पास के खंड में 8-लेन सुरंग शामिल है, जो सुरक्षा चिंताओं और भारी यातायात को ध्यान में रखकर बनाए गए है। आपातकालीन निकास और एक समर्पित नियंत्रण कक्ष के साथ, यह सुरक्षा को प्राथमिकता देता है।
Imageइन जगहों को मिलेगी बेहतर कनेक्टिविटी 
यह एक्सप्रेसवे दिल्ली बॉर्डर से शुरू होकर गुरुग्राम हिस्से तक जाएगा। मिलेनियम सिटी में ऐसा पहली बार होगा, जब प्रधानमंत्री रोड शो करेंगे। कुछ दिनों पहले से ही इस कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन और गुरुग्राम पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी थी। प्रधानमंत्री मोदी ने 16 फरवरी को रेवाड़ी में एम्स और गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार परियोजना का शिलान्यास किया था। पीएम के दौरे से पहले उपायुक्त निशांत कुमार यादव और पुलिस आयुक्त विकास आरोड़ा ने द्वारका एक्सप्रेसवे का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया था। इस मुद्दे पर राव इंद्रजीत ने कहा कि एक्सप्रेसवे का शुभारंभ होने से गुरुग्राम और दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट के बीच कनेक्टिविटी बेहतर होगी।
Imageएक्सप्रेसवे के शुरू होने से मिलेगा जाम से छुटकारा
इस एक्सप्रेसवे के शुरू होने से वाहन चालकों को दिल्ली-गुरुगुग्राम बॉर्डर पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। शुरुआत में इस एक्सप्रेसवे का प्रतिदिन तीन से चार लाख वाहन इस्तेमाल करेंगे। आपको बता दें कि आठ लेन का एलिवेटेड एक्सप्रेसवे दिल्ली-जयपुर नेशनल हाईवे का बाईपास होगा। जो दिल्ली में शिव मूर्ति चौक से शुरू होकर खेड़की दौला टोल प्लाजा पर जयपुर हाईवे से मिलेगा।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.