पीएम मोदी देंगे मेट्रो की सौगात, 27 स्टेशनों से मिलेगी फर्स्ट क्लास कनेक्टिविटी

गुरुग्राम वालों के लिए खुशखबरी : पीएम मोदी देंगे मेट्रो की सौगात, 27 स्टेशनों से मिलेगी फर्स्ट क्लास कनेक्टिविटी

पीएम मोदी देंगे मेट्रो की सौगात, 27 स्टेशनों से मिलेगी फर्स्ट क्लास कनेक्टिविटी

Tricity Today | PM Modi

Gurugram News : नोएडा दिल्ली और गाजियाबाद में मेट्रो की सुविधा अब हरियाणा के हाईटेक शहर गुरुग्राम को मेट्रो की सौगात मिलने जा रही है। 16 फरवरी को रेवाड़ी में एम्स की आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ओल्ड गुरुग्राम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेट्रो की भी आधारशिला रखेंगे। इस दौरान सेक्टर-44 में जीएमडीए कार्यालय के सामने स्थित पार्किंग एरिया में स्क्रीन लगाई जाएगी। प्रधानमंत्री की रेवाड़ी जनसभा को पार्किंग परिसर में लगी स्क्रीन के माध्यम से लोग सुन पाएं, इसके इंतजाम करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने निर्देश जारी कर दिए हैं।

डीपीआर को केंद्र सरकार से मिली मंजूरी 
गुरुग्राम के लोग साल 2015 से मेट्रो की मांग कर रहे थे। इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार ने डीएमआरसी से ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो संचालन की डीपीआर तैयार करने का आग्रह किया था। पिछले साल हरियाणा सरकार की इस डीपीआर को केंद्र सरकार की मंजूरी मिली है। इसके तहत ओल्ड गुरुग्राम में मेट्रो संचालन पर करीब 5452 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

28.50 किमी लंबी मेट्रो 
आपको बता दें कि योजना दे तहत 28.50 किमी लंबी मेट्रो लाइन डाली जाएगी, जिसके तहत 27 मेट्रो स्टेशन बनाए जाएंगे। इनमें सेक्टर 45, साइबर पार्क, सेक्टर 47, सुभाष चौक, सेक्टर 48, सेक्टर 72ए, हीरो होंडा चौक, उद्योग विहार फेस छह, सेक्टर 10, 37, बसई, सेक्टर 9, 7, 4, 5, अशोक विहार समेत अन्य स्टेशन हैं।

अन्य खबरे