दो बार चुनाव हार चुके उम्मीदवार पर बीजेपी का दांव, बागियों ने पार्टी की उड़ाई नींद

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 : दो बार चुनाव हार चुके उम्मीदवार पर बीजेपी का दांव, बागियों ने पार्टी की उड़ाई नींद

दो बार चुनाव हार चुके उम्मीदवार पर बीजेपी का दांव, बागियों ने पार्टी की उड़ाई नींद

Google Images | हरियाणा विधानसभा चुनाव

Gurugram News : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में टिकट वितरण के बाद से ही बीजेपी में बागियों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की नींद उड़ा दी है। गुरुग्राम सीट प्रदेश की हाॅट सीट बनी हुई है। गुरुग्राम की 4 में से 2 सीटों पर बागी बीजेपी के लिए मुसीबत बने हुए हैं। करीब 90 में से 15 सीटों पर बागियों ने समीकरण बिगाड़ दिए हैं। ऐसे में कई केंद्रीय मंत्रियों ने अब कमान अपने हाथ में ले ली है।

ब्राह्मण चेहरे पर खेला दांव
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुग्राम लोकसभा सीट पर अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव किया है। पार्टी ने पहली बार इस सीट पर एक ब्राह्मण उम्मीदवार, मुकेश शर्मा को टिकट दिया है, जो जीएल शर्मा की जगह लेंगे। यह फैसला स्थानीय राजनीति में हलचल मचा रहा है। इस फैसले के बाद, कई संगठन अब बीजेपी से बागी होकर चुनाव लड़ रहे नवीन गोयल का समर्थन कर रहे हैं। गोयल, जो बीजेपी व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व संयोजक थे, टिकट न मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे हैं। उन्हें न केवल ब्राह्मण समुदाय का, बल्कि पूरे वैश्य समाज का भी समर्थन मिल रहा है।

वैश्य समुदाय समर्थन को बरकरार रखने के लिए खेला दांव
वैश्य समुदाय, जो परंपरागत रूप से बीजेपी का मजबूत वोट बैंक रहा है, के समर्थन को बरकरार रखने के लिए पार्टी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की रैली का आयोजन किया। गोयल ने मंच से नवीन गोयल से चुनाव न लड़ने और बीजेपी उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की।

मुकेश शर्मा हार चुके दो बार चुनाव
हालांकि, बीजेपी के लिए चिंता का विषय यह है कि उनके वर्तमान उम्मीदवार मुकेश शर्मा पहले दो बार (2009 और 2014 में) बादशाहपुर सीट से चुनाव हार चुके हैं। इसके अलावा, उनके पिछले बयानों और वीडियो को लेकर भी विवाद उठ रहे हैं। यह चुनाव गुरुग्राम में जातीय समीकरणों और पार्टी की आंतरिक गतिशीलता के बीच एक रोचक संघर्ष बन गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.