सड़कों पर नहीं लगेगा जाम, मनोहर लाल खट्टर से इन परियोजनाओं पर होगी चर्चा

सपनों के शहर 'गुरुग्राम' में चार चांद लगाएगा 2023 : सड़कों पर नहीं लगेगा जाम, मनोहर लाल खट्टर से इन परियोजनाओं पर होगी चर्चा

सड़कों पर नहीं लगेगा जाम, मनोहर लाल खट्टर से इन परियोजनाओं पर होगी चर्चा

Google Image | Manohar Lal Khattar

Gurugram : यह साल यानी कि 2023 गुरुग्राम के विकास के लिए काफी अहम फैसले लिए जाने हैं। विकास में सबसे बड़ा फैसला सड़क का होगा। गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी शहर की सड़कों पर सबसे अधिक ध्यान रखा जायेगा। यह जानकारी जीएमडी अधिकारी ने दी। 
 
डबल लेन अंडरपास का उद्घाटन होगा 
जीएमडी के कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने सड़क परियोजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि गुरुग्राम के अतुल कटारिया चौक पर बहुत जल्दी एक डबल लेन अंडरपास का उद्घाटन किया जाएगा। यह अंडरपास शीतल माता मंदिर की तरफ जाने में लगने वाले जाम से लोगों के आवगमन में राहत देगा। साथ ही रामपुर चौक और पटौदी डी रोड के बीच एक सड़क का निर्माण किया जाएगा इसके अलावा द्वारिका एक्सप्रेसवे के साथ-साथ सर्विस सड़को का भी निर्माण किया जाना है। 

जाम से बचाव 
जीएमडी अधिकारी के मुताबिक इन सड़कों के निर्माण से शहर में लगने वाले जाम से बचा जाएगा। धिकारी के मुताबिक इस साल जेएमडी पोर्टफोलियो में ऐसी बहुत सी योजनाएं हैं, जो गुरुग्राम के भविष्य में विकास के लिए एहम भूमिका निभाएंगी। जीएमडीए के कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल ने बताया कि, इस साल सेक्टर की सड़कों को भी पूरी तरह से गड्ढा मुक्त करने का फैसला लिया जाना है।

विभिन्न परियोजनाओं का लाभ उठाएगा गुरुग्राम 
शहर भर की सड़कों के साथ पानी के कनेक्शन और अन्य व्यवस्था में भी सुधार किया जाएगा। इस साल शुरू होने वाली विभिन्न परियोजनाओं के बारे में बताते हुए कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण काम दक्षिणी पेरिफेरल रोड (एसपीआर) का अपग्रेशन होगा। यह कार्य जनवरी महीने शुरू हो जाएगा। इस प्रमुख सड़क में कई फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। इसके बनने के बाद खेरकी दौला के पास से दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे तक सिग्नल मुक्त कनेक्टिविटी मिलेगी। इस परियोजना को 30 महीने में पूरा किया जाना है। इसके अलावा रामपुरा चौक को पटौदी रोड तक अपग्रेड करने का काम भी इस साल पूरा कर लिया जाएगा। 

मनोहर लाल खट्टर से परियोजनाओं पर की जाएगी चर्चा 
बताया जा रहा है कि इन सभी परियोजनाओं को अमल में लेन के लिए 30 महीनों का वख्त लग सकता है। जीएमडीए के अधिकारियों के अनुसार, आगामी 6 जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में एक बैठक होने वाली है। जिसमें कई परियोजनाओं पर चर्चा की जाएगी।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.