सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर होगी रन फॉर यूनिटी दौड़, 500 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Gurugram : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर होगी रन फॉर यूनिटी दौड़, 500 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर होगी रन फॉर यूनिटी दौड़, 500 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Google | Sardar Vallabhbhai

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर होगी रन फॉर यूनिटी दौड़, 500 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा Gurugram : सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस के अवसर पर 31 अक्टूबर को जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान जिला में 31 अक्टूबर की सुबह 7ः30 बजे सिविल लाइन्स स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद् हॉल परिसर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। रन फॉर यूनिटी दौड़ जिला के 100 अलग-2 स्थानों पर आयोजित की जाएगी। जिसमें लगभग 500 खिलाड़ियों द्वारा भाग लिया जाएगा। इस दौरान प्रतिभागियों को राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ भी दिलवाई जाएगी।

रन फॉर युनिटी दौड़ के भव्य आयोजन को लेकर आज उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में रन फॉर युनिटी दौड़ के आयोजन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। उपायुक्त ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में इस बार देश भर में 31 अक्टूबर को अलग-2 स्थानों पर 75 हजार दौड़ करवाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसी कड़ी में प्रत्येक जिले में 100-100 रन फॉर युनिटी दौड़ आयोजित करवाई जाएंगी।

श्री यादव ने बैठक में उपस्थित जिला परिषद् की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनु श्योकंद से कहा कि वे जिला में रन फॉर युनिटी दौड़ के लिए आवश्यक तैयारियां समय रहते पूरी करवा लें। इसके साथ ही उन्होंने जिला में 100 स्थानों की सूची तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर दौड़ से पूर्व इनका ठीक प्रकार से वर्कआउट करते हुए इनका रूटमैप तैयार करें ताकि प्रतिभागियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।  

उन्होंने बताया कि बैठक में रन फॉर युनिटी दौड़ के तहत उच्च व वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों , महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के अलावा, खिलाड़ियों आदि को शामिल करने के निर्देश दिए। इस दौरान रन फॉर युनिटी दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की सुरक्षा तथा ट्रेफिक व्यवस्था सुगम बनाए रखने को लेकर पुलिसकर्मियों का भी सहयोग लिया जाएगा।  बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा, जिला परिषद् की मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनु श्योकंद, नगराधीश दर्शन यादव, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शशि बाला, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी संधु बाला सहित कई अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.