इन 5 महिलाओं को मिला सम्मान, पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा- हम किसी से कम नहीं

गुरुग्राम ग्रेट वीमेन अचीवर्स अवार्ड 2023 : इन 5 महिलाओं को मिला सम्मान, पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा- हम किसी से कम नहीं

इन 5 महिलाओं को मिला सम्मान, पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा- हम किसी से कम नहीं

Tricity Today | गुरुग्राम में ग्रेट वीमेन अचीवर्स अवार्ड 2023

Gurugram News : जीयू के जेंडर स्टडीज सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और डिपार्टमेंट ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर के संयुक्त तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेट वीमेन अचीवर्स अवार्ड 2023 का आयोजन किया गया है। विश्विद्यालय में अपनी कड़ी मेहनत, लगन और संघर्ष के बलबूते सफलता का आसमां छूने वाली विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को ग्रेट वीमेन अचीवर्स अवार्ड से नवाजा गया है। 

पांच महिलाओं को किया सम्मानित 
समारोह में 5 ऐसी महिलाएं जिन्होंने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है, जो मुश्किलों को हराकर सफलता की सीढ़ियां चढ़ीं हैं, उनको सम्मानित किया गया है। जिसमें गुरुग्राम की पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन, स्वियातलो की संस्थापक लिज हार्टमैन सीतारमन, गुरुग्राम की जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकेन, दक्षिण एशियाई राष्ट्र समुदाय की संस्थापक, दिव्या सोनेजी और ओलंपियाड खिलाड़ी ( एसएजी और एएजीसी ) शिवानी कटारिया शामिल थी। वहीं दूसरी और गीता छेत्री को गुरुग्राम की सर्वश्रेष्ठ सुपर ग्रीन महिला शोभा बजाज रनिंग ट्रॉफी 2023 मिलने पर सम्मानित किया गया। बता दें गीता छेत्री  ने गुरुग्राम विश्वविद्यालय और गुरुग्राम शहर के लिए 1 करोड़ से अधिक फूलों के पौधे उगाए। 

महिलाएं पुरुष की तुलना में किसी भी स्थिति में कमजोर नहीं
इस अवसर पर छात्रों को सम्बोधित करते हुए गुरुग्राम की पुलिस आयुक्त कला रामचंद्रन ने कहा कि जीवन में आप कितने बड़े लक्ष्य को हासिल करेंगे, इसका पैमाना आप के सामने आने वाली चुनौतियों को देखकर लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा नारी को अबला कहना सही नहीं है क्योंकि महिलाएं, पुरुष की तुलना में किसी भी स्थिति में कमजोर नहीं बल्कि अधिक प्रतिस्पर्धी होती हैं। ओलंपियाड खिलाड़ी शिवानी कटारिया ने कहा कि जिंदगी में सफल होने का सपना तो हर कोई देखता है, लेकिन असली सफलता के शिखर पर वही पहुंच सकता है जिसमें जमीन से उठकर आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचने और कुछ कर गुजरने की ललक हो। इस अवसर पर प्रो.सुभाष कुंडू, डॉ.अमरजीत कौर, समेत विवि के अन्य वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित रहे ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.