फिंगरप्रिंट क्लोन कर 200 लोगों के खाते खाली किए, चला रहे थे फर्जी जन सेवा केंद्र, सनसनीखेज खबर

Hapur News : फिंगरप्रिंट क्लोन कर 200 लोगों के खाते खाली किए, चला रहे थे फर्जी जन सेवा केंद्र, सनसनीखेज खबर

फिंगरप्रिंट क्लोन कर 200 लोगों के खाते खाली किए, चला रहे थे फर्जी जन सेवा केंद्र, सनसनीखेज खबर

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Hapur News : जिले की साइबर सेल और थाना सिंभावली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो क्लोन फिंगरप्रिंट बनाकर लोगों के बैंक अकाउंट खाली कर रहे थे। आरोपी अभी तक आम लोगों से लाखों रुपए का फ्रॉड कर चुके हैं। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके अन्य साथियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम विकास सिंह और विकास श्रीवास्तव हैं।

नकदी के साथ महंगा सामान बरामद
हापुड़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि थाना सिंभावली पुलिस और साइबर सेल को सूचना मिली थी कि आधार इनेबल खाते से साइबर ठगों ने 60 से 70 हजार रुपए निकाल लिए हैं। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपियों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया जिनके कब्जे से पुलिस ने एक लाख 17 हजार रुपए नकद, एक लैपटॉप, 8 मोबाइल फोन, एक लग्जरी कार, पांच डेबिट कार्ड, प्रिंटर, दो फिंगरप्रिंट स्कैनर, डाटा केबल, रबड़ के 40 फिंगर क्लोन, चार सिम कार्ड, पॉली स्टेम्पर मशीन आदि बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी करीब 100 से 200 लोगों के साथ ठगी कर लाखों रुपए का चूना लगा चुके हैं।

फर्जी जनसेवा केंद्र के माध्यम से दे रहे थे ठगी को अंजाम
एसपी अभिषेक वर्मा का कहना है कि आरोपी फर्जी जन सेवा केंद्र के माध्यम से लोगों के अंगूठे का क्लोन बना रहे थे। इसके लिए कुछ वेबसाइट पर जाकर आधार कार्ड इत्यादि डाउनलोड कर डुप्लीकेट फिंगरप्रिंट बनाकर आधार इनेबल खातों से पैसे निकाल रहे थे। आरोपियों ने हापुड़ के साथ-साथ गाजियाबाद, जेवर में भी कई लोगों के साथ फ्रॉड किए हैं। बताया जा रहा है कि गिरोह के सदस्य पूर्वांचल, लखनऊ, दिल्ली-एनसीआर में किराए के मकान पर रहकर ठगी को अंजाम देते हैं जिन्हें पुलिस ने सिंभावली गांव कट के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। विकास सिंह पुत्र महेंद्र प्रताप सिंह निवासी गोमती नगर लखनऊ तथा विकास श्रीवास्तव पुत्र विनय प्रकाश श्रीवास्तव निवासी सिद्धार्थ नगर हाल निवासीगण क्रॉसिंग रिपब्लिक गाजियाबाद को पुलिस ने जेल भेज दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.