अयादनगर काली नदी पर बनेगा पुल, हजारों लोगों को मिलेगी राहत, बेटियों को भी मिलेगा इंटर कॉलेज

हापुड़ से अच्छी खबर : अयादनगर काली नदी पर बनेगा पुल, हजारों लोगों को मिलेगी राहत, बेटियों को भी मिलेगा इंटर कॉलेज

अयादनगर काली नदी पर बनेगा पुल, हजारों लोगों को मिलेगी राहत, बेटियों को भी मिलेगा इंटर कॉलेज

Tricity Today | सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने मंत्री जितिन प्रसाद से मुलाकात की।

Hapur News : जिले के गांव अयादनगर स्थित काली नदी पर जल्द ही छह करोड़ रुपये की लागत से पुल का निर्माण कराया जाएगा। इस संबंध में सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद से मुलाकात की। पुल निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपये का बजट भी जारी हो चुका है। इसके साथ ही गांव नूरपुर में तीन करोड़ रुपये की लागत से राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण कराया जाएगा।

क्या बोले विधायक
सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने बताया कि गांव अयादनगर में काली नदी पर बना पुल जर्जर हो चुका है, जिसके कारण गांव अयादनगर, भटैल, सलाई, गोंदी, सुल्तानपुर आदि गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी होती थी। यहां नया पुल बनवाने के लिए लखनऊ में प्रदेश सरकार के लोक निर्माण और सेतु निर्माण कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद से चर्चा की गई। जिसके बाद शासन द्वारा पुल निर्माण के लिए छह करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत कर लिया गया। इसमें तीन करोड़ रुपये की धनराशि राज्य सेतु निगम को जारी कर दी गई है। पुल निर्माण होने से हजारों ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

इंटर कॉलेज का भी होगा निर्माण
गांव नूरपुर में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज निर्माण के बारे में चर्चा की गई। जिसके लिए 3 करोड़ 50 हजार रुपये का बजट शासन से स्वीकृत कर लिया गया है, इसमें से डेढ़ करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गई। गांव में विद्यालय निर्माण होने से बालिकाओं को अच्छी शिक्षा मिल सकेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.