बायो मेडिकल वेस्टेज के रख रखाव की व्यवस्था न मिलने पर लैब सील, नोटिस जारी

हापुड़ में अब पैथोलाजी लैब सील : बायो मेडिकल वेस्टेज के रख रखाव की व्यवस्था न मिलने पर लैब सील, नोटिस जारी

बायो मेडिकल वेस्टेज के रख रखाव की व्यवस्था न मिलने पर लैब सील, नोटिस जारी

Tricity Today | पैथोलाजी लैब सील

Hapur News : जिले में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी (ACMO) के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई से अस्पताल संचालकों में अफरा-तफरी मची हुई है। उनके द्वारा अस्पतालों में लगातार कार्रवाई की जा रही है। उनके द्वारा अब एक अस्पताल की पैथोलाजी लैब में बायो मेडिकल वेस्टेज के रख रखाव की व्यवस्था न मिलने पर उसे सील कर दिया गया है। वहीं चार अस्पतालों पर एनओसी न होने के चलते उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस का जवाब न देने पर उन्होंने आगामी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

यह है पूरा मामला
दरअसल, एसीएमओ डॉक्टर प्रवीण शर्मा ने बताया कि वह टीम के साथ त्यागी नगर स्थित शुभम हॉस्पिटल पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने अस्पताल संचालक से अग्निशमन विभाग और विद्युत निगम की एनओसी मांगी। इस पर वह एनओसी नहीं दिखा पाए। उन्होंने अस्पताल संचालक को नोटिस जारी कर जल्द से जल्द एनओसी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लैब में बायो मेडिकल वेस्टेज के रख-रखाव की अच्छी व्यवस्था नहीं पाई गई। इस पर उन्होंने कार्रवाई करते हुए लैब को सील कर दिया है।

यहां भी मिली खामियां
इसके बाद टीम शहर के स्वर्ग आश्रम रोड स्थित अखिल भारतीय अस्पताल, राज नर्सिंग होम और हार्ट केयर सेंटर भी पहुंचे। तीनों ही अस्पतालों में उन्होंने संचालकों से दस्तावेजों की मांग की। इनके पास सभी दस्तावेज मौजूद पाए गए, लेकिन तीनों के ही पास अग्निशमन और विद्युत निगम द्वारा जारी की जाने वाली एनओसी नहीं थी। वहीं पिलखुवा स्थित श्रीराम अस्पताल में भी संचालक द्वारा एनओसी नहीं दिखाई गई। एनओसी न होने के चलते उन्हें नोटिस जारी किए गए हैं। नोटिस का जवाब न देने पर उन्होंने आगामी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.