हापुड़ में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर किया जारी 

लोकसभा चुनाव 2024 :  हापुड़ में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर किया जारी 

हापुड़ में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई, हेल्पलाइन नंबर किया जारी 

Tricity Today | लोकसभा चुनाव को लेकर हापुड़ पुलिस की एडवाइजरी

Hapur News : लोकसभा चुनाव 2024 को प्रभावित करने और सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालनें वालों पर पुलिस की टेड़ी नजर है। हापुड़ पुलिस ने इसे लेकर अपनी तैयारियों को मुकम्मल कर लिया है। पुलिस की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।जिस पर चुनाव से सबंध किसी भी प्रकार की शिकायत की जा सकती है।

हेल्पलाइन नंबर और ईमेल पर करें शिकायत 
आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हापुड़ पुलिस ने सभी तैयारिया पूरी कर ली है। एसपी अभिषेक वर्मा के निर्देश पर भयमुक्त और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए हापुड़ पुलिस लगातार व्यवस्था मजबूत करने में जुटी है। इसी क्रम में पुलिस विभाग की ओर से चुनाव संबंधी शिकायतों और निगरानी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। हापुड़ जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए हेल्पलाइन नंबर मोबाइल नंबर 7839869724 जारी किया है। जिस पर कॉल या व्हाट्सएप अथवा ईमेल - procellhpu@gmail.com पर चुनाव संबंधी गड़बड़ी से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी या शिकायत जनता फोन करके या व्हाट्सएप के जरिए सीधे पुलिस को भेज सकती है। हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखेगी।।

सोशल मीडिया पर पुलिस रख रही है नजर 
वहीं पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी कड़ी निगरानी रख रही है।सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चुनाव से संबंधित कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट करने के साथ-साथ उसे लाइक, कमेंट और शेयर करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। व्हाट्सएप पर भ्रामक वीडियो, तस्वीरें, झूठी खबरें या किसी भी तरह की आपत्तिजनक और भ्रामक सामग्री साझा करने वाले व्यक्ति के साथ-साथ ग्रुप एडमिन भी दोषी माना जाएगा।हापुड़ पुलिस ने जनपद वासियो से अपील की है कि किसी भी प्रकार की भ्रामक और आपत्तिजनक सूचना को फैलने से रोकने में पुलिस की मदद करें। मामले की जानकारी तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को दें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.