आईपीएस अभिषेक वर्मा पहुंचे गंगा नगरी, कहा- सुरक्षा में नहीं होगी कोई चूक

हापुड़ में गंगा दशहरे पर्व को लेकर अलर्ट : आईपीएस अभिषेक वर्मा पहुंचे गंगा नगरी, कहा- सुरक्षा में नहीं होगी कोई चूक

आईपीएस अभिषेक वर्मा पहुंचे गंगा नगरी, कहा- सुरक्षा में नहीं होगी कोई चूक

Tricity Today | आईपीएस अभिषेक वर्मा पहुंचे गंगा नगरी

Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी में 16 जून को गंगा दशहरा पर्व की तैयारियों को लेकर एसपी अभिषेक वर्मा ने जायजा लिया। इस पर्व पर लाखों श्रद्धालुओं के गंगा घाटों पर उमड़ने की संभावना है। संभावित भीड़ के मद्देनजर पुलिस ने संयुक्त रूप से तैयारियां कर ली हैं। एसपी ने अधीनस्थों से तैयारियों की जानकारी लेते हुए समीक्षा की है। गंगा घाटों का अफसरों ने निरीक्षण किया है। 

क्या बोले एसपी 
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि हल्के और भारी वाहनों को अन्य वैकल्पिक रास्तों से निकालने के लिए प्लान तैयार किया गया है। 16 जून को गंगा दहशरे का मुख्य स्नान है। अन्य जिलों से भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स को लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर घाटों पर कैमरों से निगरानी की जाएगी। वहीं, गंगा दशहरा पर्व पर अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इसलिए दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनावश्यक कट बंद कराएं गए हैं। वहीं, यातायात व्यवस्था, रूट व्यवस्था सहित वाहनों की पार्किंग लेकर भी प्लानिंग की गई है, ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी दिक्क़त का सामना ना करना पड़े। गढ़मुक्तेश्वर तीर्थनगरी के ब्रजघाट में गंगा घाटों पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों सहित से श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचते हैं।

सुरक्षा को लेकर प्लान तैयार 
घाटों पर गंगा दशहरा पर्व के मौके पर बड़ी तादाद में श्रद्धालुओं के पहुंचने के अनुमान को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। ऐसे में ब्रजघाट और पूठ के गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात भी किया जाएगा। गंगा घाटों पर महिला सुरक्षा के लिए महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी। घाट पर सुरक्षित गंगा स्नान के लिए बैरिकेडिंग व गोताखोरों की तैनाती की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.