गंगानगरी ब्रजघाट में बंद हुआ मनोरंजन पार्क, करोड़ों रुपए मिट्टी में मिले

Hapur News : गंगानगरी ब्रजघाट में बंद हुआ मनोरंजन पार्क, करोड़ों रुपए मिट्टी में मिले

गंगानगरी ब्रजघाट में बंद हुआ मनोरंजन पार्क, करोड़ों रुपए मिट्टी में मिले

Google image | गढ़मुक्तेश्वर गंगानगरी ब्रजघाट

Hapur News : गढ़मुक्तेश्वर गंगानगरी ब्रजघाट में जहां एक तरफ पर्यटन को बढ़ावा देने का काम करने का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ ब्रजघाट में पर्यटन विभाग द्वारा करोड़ों रुपये से तैयार कराए गए मनोरंजन पार्क के झूले जंग खाते हुए नजर आ रहे हैं। पार्क के मुख्य द्वार पर हमेशा ताला लटका रहता है।

तीन करोड़ 11 लाख रुपए में बना था पार्क  
तत्कालीन डीएम मेधा रूपम ने ब्रजघाट गंगानगरी में तीन करोड़ 11 लाख की लागत से तैयार किए गए मनोरंजन पार्क को खोलने के निर्देश दिए थे। जिससे गंगानगरी में बाहरी क्षेत्र समेत स्थानीय लोग वहां पर पहुंचकर पार्क में लगाए गए फव्वारे और झूलों का लुत्फ उठा सकें। डीएम के आदेश पर पार्क तो खोला गया, लेकिन कुछ दिन बाद ही पार्क को बंद कर दिया गया। जबकि गंगानगरी ब्रजघाट में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जिस मकसद से पार्क को तैयार किया गया है, वह चालू नहीं हो पाया है।

सरकारी धनराशि का हुआ दुरुपयोग
पार्क में लाखों रूपये की लागत से लगाए गए झूले जंग खा रहे हैं। क्योंकि पार्क के मुख्य गेट को दोबारा से ताला लगाकर बंद कर दिया गया है। जिससे पार्क हमेशा बंद रहता है। उपयोग में न आने के कारण झूले समेत अन्य स्थान गंदगी से अटे हुए हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकारी धनराशि का दुरुपयोग होता साफ साफ नजर आ रहा है।

लापरवाही बरतने के कारण गंदगी का लगा ढेर 
पार्क की देखरेख में लापरवाही बरतने के कारण गंदगी का ढेर लगा हुआ है। जहां पर फूलों से सजी हुई फुलवाड़ी होनी चाहिए, वहां पर घास के साथ बड़ी बड़ी झाड़ियां उगी हुई हैं। अधिकारियों की अनदेखी के चलते पार्क की हालत बदतर होती जा रही है। करोड़ों रुपये लगाए तो गए हैं, लेकिन उसका कोई लाभ तीर्थनगरी में आने वाले श्रद्धालुओं सहित स्थानीय लोगो को नहीं मिल पा रहा है।

एसडीएम अंकित वर्मा ने दी जानकारी 
गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम अंकित वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि पर्यटन विभाग के अधिकारी को पत्र भेजकर पार्क को खुलवाया जाएगा। साथ ही गंगानगरी में आने वाले लोगों को पार्क जाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। जिससे वहां पर रोजगार का अवसर मिले और पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.