हापुड़ कोर्ट ने इस मामले में सुनाया फैसला

गौरव चंदेल की हत्या करने वाले आशु जाट को उम्रकैद : हापुड़ कोर्ट ने इस मामले में सुनाया फैसला

हापुड़ कोर्ट ने इस मामले में सुनाया फैसला

Google Image | आशु जाट का फाइल फोटो

NCR/Hapur News : हापुड़ जिला न्यायालय में एनसीआर के कुख्यात बदमाश आशु जाट समेत तीन आरोपियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। इनमें से आशु जाट समेत 2 बदमाशों के खिलाफ 50-50 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। इसके अलावा एक अन्य आरोपी पर 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। आपको बता दें कि आशु जाट ने वर्ष 2020 में अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट (गौतमबुद्ध नगर) के व्यापारी गौरव चंदेल की हत्या कर दी थी। हत्या करने के बाद गौरव चंदेल की गाड़ी को गाजियाबाद में सुनसान इलाके में खड़ा कर दिया था। गौरव चंदेल हत्याकांड नेशनल लेवल पर पहुंच गया था।

हापुड़ कोर्ट ने इस मामले में सुनाया फैसला
शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) सौरभ रुहेला एडवोकेट ने बताया कि गुरुवार को एडीजी एफटीसी-2 ने एक बैंक लूट के मामले में दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुनाया। आरोपी आशु जाट और उसके साथियों को दोषी करार दिया। बदमाशों ने यह लूट वर्ष 2013 में बाबूगढ़ क्षेत्र में की थी और पुलिस से बचने के लिए ईंख के खेतों में भागकर छिप गए थे। पुलिस के साथ आंख मिचौली का खेल खेलते हुए दोषियों ने खेत में आग लगा दी थी, जिसमें आधी से ज्यादा नकदी भी जलकर राख हो गई। पुलिस ने किसी तरह मौके से जले नोटों समेत कुछ नकदी को बरामद किया और जांच शुरु की। न्यायालय ने आशु, राहुल, रोबिन और रोहित को आजीवन कारावास के साथ-साथ अर्थदंड भी लगाया है।

2020 में महाराष्ट्र से गिरफ्तार हुआ था आशु जाट
आपको बता दें कि आशु जाट पर ढाई लाख का ईनाम घोषित था। जिसे हापुड़ पुलिस ने वर्ष 2020 में महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया था। आठ सितंबर वर्ष 2020 को हापुड़ के एसपी कार्यालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान हापुड़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के अनुसार जनपद लाते समय हापुड़ की सीमा में घुसते ही आशु जाट ने भागने का प्रयास किया था। निजामपुर कट से पास टॉयलेट जाने के बहाने आशु पुलिस को चकमा देकर भाग गया था। हालांकि, पुलिस ने पीछा कर आशु जाट को दबोच लिया। 

आशु जाट पर 55 मुकदमे दर्ज
पुलिस ने बताया कि आशु जाट ने हापुड़ में भाजपा नेता चंद्रपाल, राकेश शर्मा और नोएडा के व्यापारी गौरव चंदेल की हत्या की है। कुख्यात बदमाश आशु जाट पर जनपद हापुड़, नोएडा, बुलंदशहर, मुरादाबाद, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में लूट, हत्या व डकैती के 55 मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें से 20 मुकदमे जनपद हापुड़ में दर्ज हैं। 

भेष बदलने में माहिर है आशु जाट
मिर्ची गैंग का सरगना आशु भेष बदलने में माहिर है, जो डेढ़ साल तक मुम्बई में अपना नाम आकाश रखकर फल बेच रहा था। एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय बना आशु जाट उर्फ प्रवीण उर्फ धर्मेंद्र उर्फ आकाश ठाकुर को गिरफ्तार करने के लिए जनपद हापुड़ की स्वाट टीम प्रथम व सर्विलांस टीम ने एक सूचना पर करीब 7 दिन तक आपरेशन चलाया। उसके बाद मुम्बई से आशु को गिरफ्तार किया।

हापुड़ पुलिस 30 घंटे तक नहीं सोई थी
हापुड़ पुलिस 30 घंटे सोए बिना सड़क मार्ग से कड़ी सुरक्षा के बीच कुख्यात बदमाश आशु जाट को हापुड़ ले कर आई थी। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने ढाई लाख के इनामी आशु जाट को पकड़ने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपए का इनाम भी दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.