एनसीआर और वेस्ट यूपी में हथियार सप्लाई करने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हापुड़ पुलिस की बड़ी कामयाबी : एनसीआर और वेस्ट यूपी में हथियार सप्लाई करने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

एनसीआर और वेस्ट यूपी में हथियार सप्लाई करने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश

Tricity Today | लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हापुड़ पुलिस की बड़ी कामयाबी

Hapur News : एसओजी टीम और थाना बाबूगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने लोकसभा चुनाव 2024 से बड़ी कामयाबी हासिल की। गांव कनिया कल्याणपुर के जंगल में चल रही अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश कर 2 शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार है। गिरफ्तार आरोपी अवैध शस्त्रों को बनाकर ऑन डिमांड दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी में शातिर अपराधियों को सप्लाई करते थे। आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।
 
आईपीएस अभिषेक वर्मा ने दी पूरी जानकारी 
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा अवैध हथियार और अवैध हथियारों के निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी के क्रम में एसओजी टीम और थाना बाबूगढ़ पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए कनिया कल्याणपुर के जंगल से एक अवैध शास्त्र बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया और 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा में निर्मित अवैध हथियार बरामद कर अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधी मेरठ, दिल्ली एनसीआर के अलग अलग इलाकों में पिस्टल और अवैध हथियार सप्लाई करते हैं। पूछताछ में आरोपियों ने एक और आरोपी के बारे में जानकारी दी है, जो इनके साथ इस अवैध धंधे में संलिप्त है, जोकि अभी फरार है। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। आरोपियों के पास से एक पिस्टल बरामद की गई है, जो नोएडा जिले के एक थाना क्षेत्र से चोरी होना बताया जा रहा है। वहीं, एक रिवाल्वर का सीरियल नंबर खरोचा गया है। जिसके बारे में एफएसएल से विधिवत जांच कराकर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

कितने में बेचते थे अवैध हथियार
एसपी नें बताया कि आरोपियों के कब्जे से 6 अवैध पिस्टल, 10 अवैध तमन्चे, 1 पोनिया, 3 रिवाल्वर, 1 बन्दूक, 2 अधबने पिस्टल (कुल 23 अवैध असलहा) और अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी गाजियाबाद व एनसीआर के अन्य जिलों में प्रत्येक पिस्टल को 45-50 हजार रुपये, अवैध तमंचे को 5-6 हजार रुपये, पोनिया को 15-20 हजार रुपये व रिवाल्वर को 35-40 हजार रुपये में बेचकर आर्थिक लाभ कमाते थे।

वेस्ट यूपी के काफी थानों में मुकदमा दर्ज
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके विरुद्ध गाजियाबाद और हापुड़ में चोरी, लूट, गैंगस्टर एक्ट व आर्म्स एक्ट आदि से संबंधित करीब एक दर्जन मुकदमें दर्ज हैं।पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में वाहिद उर्फ इल्लो निवासी नाहली थाना भोजपुर गाजियाबाद और शाकिब निवासी नाहली थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद हैं। वहीं, एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश करने वाली एसओजी और बाबूगढ़ थाना पुलिस की टीम को 10 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.