ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के नाम पर मांगी रिश्वत, वीडियो ने मचाया हड़कंप

हापुड़ से बड़ी खबर : ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के नाम पर मांगी रिश्वत, वीडियो ने मचाया हड़कंप

ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के नाम पर मांगी रिश्वत, वीडियो ने मचाया हड़कंप

Tricity Today | ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र

Hapur news : गढ़मुक्तेश्वर तहसील मुख्यालय में ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के नाम पर रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें 700 रुपये से लेकर एक हजार रुपये की मांग करते हुए लेखपाल के सहायक का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियो में हड़कंप मचा हुआ है। अफसर जांच कराने की बात कह रहे हैं।

क्या है पूरा मामला
गढ़ तहसील मुख्यालय में लेखपाल के निजी सहायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसमें एक व्यक्ति अपने बेटे का ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए तहसील में बने लेखपाल के कक्ष में पहुंचा। वहां पर लेखपाल की जगह बैठे निजी सहायक ने ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने की बात कही। लेकिन, 700 से 1000 रुपये तक की मांग करने लगा। प्रमाण-पत्र बनवाने वाले व्यक्ति को मजबूरी में 500 रुपये देने पड़े। वीडियो में रिश्वत मांगने वाला व्यक्ति बोल रहा है कि ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र बनवाने के लिए लाइन लग रही है। 500 रुपये दो, अन्यथा दिक्कत हो जाएगी। बता दें कि पुलिस विभाग में भर्ती निकलने के बाद ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने की मांग बढ़ गई है, लेकिन कुछ प्राइवेट लोग तहसील में शासन की छवि को धूमिल कर रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र की मांग बढ़ी 
ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदकों की संख्या तब से बढ़ी है, जब से यूपी पुलिस में भर्ती की घोषणा हुई है। तैयारी करने वाले कुछ युवाओं को कर्मचारी चक्कर कटा रहे हैं। कुछ युवकों को ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र बनवाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। वहीं, कुछ लोग रिश्वत मांगने के आरोप लगा रहे हैं।

क्या बोले अधिकारी
गढ़ के एसडीएम अंकित कुमार वर्मा का कहना है कि संबंधित मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.