गांव में चल रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण का कारोबार, जानिए कैसे हुआ पर्दाफाश

हापुड़ से बड़ी खबर : गांव में चल रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण का कारोबार, जानिए कैसे हुआ पर्दाफाश

गांव में चल रहा था भ्रूण लिंग परीक्षण का कारोबार, जानिए कैसे हुआ पर्दाफाश

Tricity Today | फरार आरोपी की तलाश करने में जुटी पुलिस

Hapur News : जिले के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव महमूदपुर के एक घर में चला रहे भ्रूण लिंग परीक्षण करने वाले गिरोह का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारकर पर्दाफाश किया है। इस दौरान एक आरोपी को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ लिया। जबकि एक आरोपी मौके से लैपटाप और अन्य मशीन लेकर फरार हो गया। इस मामले में थाने में तहरीर दी है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश करने में जुट गई है।

स्वास्थ्य विभाग को मिली थी सूचना 
दरअसल, जिले के सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार त्यागी ने जानकारी देते बताया कि करीब 15 दिन पहले सूचना मिली थी कि गांव महमूदपुर के एक घर में भ्रूण लिंग परीक्षण किया जा रहा है। सूचना मिलते ही मुखबिर योजना के तहत एक महिला गर्भवती बनाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में भेजा था। महिला के तैयार होते ही गिरोह के सदस्य से संपर्क साधना शुरू किया गया। लिंग प्रशिक्षण कराने के लिए गिरोह के सदस्य थाना देहात क्षेत्र के मोहल्ला अनुज विहार गली नंबर-2 निवासी राजीव से संपर्क किया गया। उसने भ्रुण लिंग परीक्षण के लिए महिला को समय दे दिया। 

ऐसे हुआ खुलासा 
इस मामले की सूचना तत्काल डीएम प्रेरणा शर्मा को दी गई, उन्होंने टीम का गठन कर गिरोह का पर्दाफाश करने के निर्देश दिए। मुखबिर योजना के अंतर्गत महिला को 15 हजार रुपये दिए गए। सभी नोटों के सीरियल नंबर को लिखा गया। महिला राजीव के साथ चली गई, इस दौरान उनका पीछा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया। राजीव महिला को लेकर गांव महमूदपुर के रहने वाले जीतपाल के यहां लेकर चला गया। यहां पर महिला का आरोपी टिंकू द्वारा अल्ट्रासाउंड किया ही जा रहा था कि इतने में स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस को लेकर मौके पर पहुंच गई। मौके से आरोपी टिंकू लैपटॉप और अन्य मशीन लेकर फरार हो गया, लेकिन राजीव को दबोच लिया।

नोटों के सीरियल नंबर से सत्यापन
वहीं मौके से पकड़े गए राजीव के पास से 8 हजार रुपये बरामद हो गए हैं। इन सभी नोटों के सीरियल नंबर का सत्यापन किया गया तो यह वहीं नोट थे जो सरकारी खजाने से लिए गए थे। उससे पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि 7 हजार रुपये टिंकू लेकर फरार हो गया है।

क्या बोले सीएमओ 
जिले के सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि इस मामले में हाफिजपुर पुलिस को तहरीर दे दी गई है। जिले में भ्रुण लिंग परीक्षण नहीं होने दिया जाएगा। इसके खिलाफ जिले में लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.