उम्मीदवार ने चुनाव जीतने के लिए बनवा डाले फर्जी आधार कार्ड, पुलिस ने रिजल्ट आने से पहले भेजा जेल

हापुड़ निकाय चुनाव में फर्जीवाड़ा : उम्मीदवार ने चुनाव जीतने के लिए बनवा डाले फर्जी आधार कार्ड, पुलिस ने रिजल्ट आने से पहले भेजा जेल

उम्मीदवार ने चुनाव जीतने के लिए बनवा डाले फर्जी आधार कार्ड, पुलिस ने रिजल्ट आने से पहले भेजा जेल

Tricity Today | हापुड़ निकाय चुनाव में फर्जीवाड़ा

Hapur : पिलखुवा क्षेत्र में निकाय चुनावों में फर्जी वोटिंग करने के उद्देश्य से बनाए जा रहे फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। सभासद प्रत्याशी और जनसेवा केन्द्र संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर फर्जी आधार कार्ड व मशीनें, उपकरण आदि बरामद किए।

पुलिस ने किया खुलासा
पिलखुवा सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के मुखबिर की सूचना पर रामलीला मैदान के पास से दो आरोपियों को कुछ फर्जी आधार कार्ड के साथ पकड़ा था। आरोपी फर्जी वोट डालने के लिए आधार कार्ड तैयार कर रहे थे, जो लोग शहर छोड़कर चले गए या फिर जिनका कुछ समय पूर्व निधन हो गया।

30 से अधिक आधार कार्ड
सीओ ने बताया कि फोटो का इस्तेमाल कर फर्जी आधार कार्ड बनाए जा रहे थे। एक महिला के फोटो से 30 से अधिक आधार कार्ड बनाए गए। फोटो एक होता था और नाम और पते अलग-अलग होते थे। इसी तरह पुरुषों के भी एक फोटो पर कई-कई आधार कार्ड बनाए गए। इसमें भी फोटो एक होता था, जबकि नाम पते अलग-अलग होते थे। फोटो धुंधला करते थे। जिससे मतदान कर्मी एकदम पहचान न कर सके।

पिलखुवा नगर पालिका से सभासद प्रत्याशी
वरुण मिश्रा ने बताया कि पिलखुवा पुलिस द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह के एक सदस्य मौ.परवेज सैफी और सभासद प्रत्याशी हाजी जहीरुद्दीन को रामलीला मैदान के पास से गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से एक लैपटॉप, प्रिन्टर, फिंगरप्रिंट रिडर डिवाइस, लैमिनेशन मशीन, 46 आधार कार्ड और भारी मात्रा में फर्जी आधार कार्ड बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार हाजी जहीरुद्दीन पिलखुवा नगर पालिका से सभासद प्रत्याशी है। दूसरा परवेज कंप्यूटर के नाम से दुकान करता था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.