जूनियर इंजीनियर ने बिल्डिंग आनर्स पर कराई FIR, अब पुलिस लेगी एक्शन

हापुड़ में HPDA की सील तोड़ने वालों पर केस दर्ज : जूनियर इंजीनियर ने बिल्डिंग आनर्स पर कराई FIR, अब पुलिस लेगी एक्शन

जूनियर इंजीनियर ने बिल्डिंग आनर्स पर कराई FIR, अब पुलिस लेगी एक्शन

Tricity Today | HPDA की सील तोड़ने वालों पर केस दर्ज

Hapur News : हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) की टीम द्वारा लगाई गई सील को तोड़ने का मामला समाने आया है। सील तोड़ने पर अवर अभियंता ने भवन स्वामियों के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के प्रभारी प्रवर्तन तुषारकांत जैन ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के विकास क्षेत्र रघुनाथपुर मार्ग, निजामपुर बम्बे की पटरी पर मदन पुरी व नरोत्तम पुरी  निवासी गांव निजामपुर द्वारा बिना अनुज्ञा/मानचित्र स्वीकृति के किए गए निर्माण के विरुद्ध व्यवसायिक निर्माण को उ.प्र नगर योजना और विकास अधिनियम के तहत सील कर दिया गया था। लेकिन आरोपियों ने निर्माण की सील को क्षतिग्रस्त तोड़कर भवन का उपभोग किया जा रहा है, जो कि अवैधानिक है। आमतौर पर देखा जाता है कि प्राधिकरण द्वारा सीलिंग की कार्रवाई करने के बाद कुछ लोग दोबारा से निर्माण कार्य कर लेते थे। लेकिन अब ऐसे मामलों में प्राधिकरण द्वारा सख्ती किए जाने पर अवैध निर्माण करने वालों में अफरा तफरी मची हुई है। 

पुलिस का बयान
नगर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण (HPDA) के प्रभारी प्रवर्तन की तहरीर पर निजामपुर निवासी मदन पुरी और नरोत्तम पुरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है जांच में जो भी दोषी पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.