CDO हिमांशु गौतम ने दिखाई हरी झंडी, 273 ग्राम पंचायतों में होगा टीकाकरण

हापुड़ में खुरपका-मुंहपका के खिलाफ अभियान की शुरुआत : CDO हिमांशु गौतम ने दिखाई हरी झंडी, 273 ग्राम पंचायतों में होगा टीकाकरण

CDO हिमांशु गौतम ने दिखाई हरी झंडी, 273 ग्राम पंचायतों में होगा टीकाकरण

Tricity Today | हापुड़ में खुरपका-मुंहपका अभियान की शुरुआत

Hapur News : पशुपालन विभाग द्वारा राष्ट्रीय पशुरोग नियंत्रण कार्यक्रम के अंतर्गत खुरपका-मुंहपका (FMD) टीकाकरण के पांचवें चरण का जिले में शुभारंभ हो गया है। अभियान के अंतर्गत जिले की 273 ग्राम पंचायतों में 3.13 लाख गोवंशीय और महिषवंशीय पशुओं का टीकाकरण किया जाएगा, जिसकी हापुड़ में शुरुआत हो गई है।

पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा डाटा
बता दें कि जिले के CDO हिमांशु गौतम ने विकास भवन कार्यालय से सचल पशुचिकित्सा वाहन को हरी झंडी दिखाकर खुरपका-मुंहपका (FMD) टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. ओपी मिश्रा ने बताया कि यह अभियान 4 दिसम्बर तक चलेगा, अभियान के तहत पशु को खुरपका-मुंहपका रोग से बचाव हेतु टीका लगाया जाएगा। जिससे पशु बीमारी से सुरक्षा प्राप्त करेगा व उत्पादन योग्य बना रहेगा।टीकाकरण अभियान के तहत टीकाकृत पशु का विवरण भारत सरकार के पोर्टल भारत पशुधन एप पर अपलोड किया जाएगा। 

सीडीओ ने की अपील
सीडीओ हिमांशु गौतम ने सभी कर्मियों को मनोयोग से अभियान को सफल बनाने तथा टीकाकरण कार्य को शत- प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जिले के पशुपालकों से अपील की है कि वह अपने पशुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए टीकाकरण अवश्य कराएं। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिले में टीकाकरण के लिए 17 टीमें लगाई गई हैं। जिनमें पशु चिकित्साधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी, चतुर्थ श्रेणी कर्मी व प्रशिक्षित टीकाकरण कार्यकर्ता सम्मिलित किए गए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.