पिता के हार्टअटैक और मां के निधन के बाद भी नहीं छोड़ी उम्मीद

हापुड़ में चाय वाले का बेटा बना चार्टर्ड अकाउंटेंट : पिता के हार्टअटैक और मां के निधन के बाद भी नहीं छोड़ी उम्मीद

पिता के हार्टअटैक और मां के निधन के बाद भी नहीं छोड़ी उम्मीद

Tricity Today | पुड़ में चाय वाले का बेटा बना चार्टर्ड अकाउंटेंट

Hapur : हापुड़ में चाय बेचने वाले के बेटे ने चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा पासआउट करके अपने परिवार और जिले का नाम रोशन किया है। छात्रा की मां का देहांत हो चुका है। हापुड़ के माता मोहल्ला निवासी 28 वर्षीय अभय मित्तल ने सीए की परीक्षा उत्तीर्ण की है। जितना परिश्रम अभय ने किया है, उससे कड़ी मेहनत उनके पिता कृष्ण गोपाल मित्तल ने की है, जो चाय बेचकर अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं।

हार्टअटैक के बावजूद मेहनत रही जारी
54 वर्षीय कृष्ण गोपाल मित्तल की माता मोहल्ले में पप्पू टी स्टॉल के नाम से चाय की दुकान है। कृष्ण गोपाल को साल 2016 में हार्ट अटैक आया, लेकिन उसके बावजूद भी उनकी मेहनत बरकरार रही। जिन्होंने अपने बेटे को अच्छी शिक्षा दिलाने में हर संभव प्रयास किया।

कोरोना में हुआ मां का देहांत
अभय की माता बाला देवी का कोरोना काल के दौरान निधन हो गया। जिनका सपना था कि उनका बेटा बड़ा होकर चार्टर्ड अकाउंटेंट बने। अभय फिलहाल प्राइवेट कंपनी में जॉब कर रहे हैं, जिनकी दो बहने हैं। अभय ने दसवीं और बारहवीं कक्षा हापुड़ की स्वर्ग आश्रम रोड पर स्थित टीएसएस इंटर कॉलेज से उत्तीर्ण की है, जबकि एसएसवी डिग्री कॉलेज से बीकॉम और दयावती से एमकॉम की डिग्री हासिल की है। अभय इस समय एलएलबी कर रहे हैं।

मैंने अपनी मां का सपना पूरा किया : अभय मित्तल
अभय मित्तल ने बताया कि उनकी माता का सपना था कि वह सीए बनकर परिवार का नाम रोशन करें। उनका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। पिता चाय बेचकर घर खर्च चलाते हैं। अभय के अनुसार व्यापार में कई उतार-चढ़ाव आने के बाद भी उनके पिता ने हिम्मत नहीं हारी। हार्टअटैक के बाद भी मेहनत जारी रखी और अपने बेटे को सीए बनाया। फिलहाल अभय और उनके पिता कृष्ण गोपाल मित्तल की हर जगह प्रशंसा हो रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.