इतने करोड़ के निर्माण से पुलिसकर्मियों और परिजनों को मिलेगी सुविधा

हापुड़ में हाईटेक पुलिस लाइन : इतने करोड़ के निर्माण से पुलिसकर्मियों और परिजनों को मिलेगी सुविधा

इतने करोड़ के निर्माण से पुलिसकर्मियों और परिजनों को मिलेगी सुविधा

Tricity Today | हाईटेक पुलिस लाइन

Hapur news : जिले की आधुनिक पुलिस लाइन का अब निर्माण होगा। इसके लिए यूपी सरकार के नियोजन विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। गांव सादुल्लापुर गोकुल में पुलिस लाइन का निर्माण होना है। जिसको लेकर तैयारी की जा रही है।

यह मिलेगी सुविधा
जिले की पुलिस लाइन के निर्माण के लिए नक्शा लगभग तैयार हो चुका है और नक्शे में पुलिस लाइन का भवन आधुनिक होगा। जिले के पुलिसकर्मियों की सुविधाओं को देखते हुए निर्माण भी कराया जाएगा। इसमें आवासीय और गैर आवासीय भवन भी बनाए जाएंगे। वहीं, पुलिसकर्मियों व उनके परिवार के लिए अस्पताल, महिला व पुरुष बैरक, जिम, ग्राउंड, लाइब्रेरी, महिला स्वास्थ्य केंद्र, रेडियो कांप्लेक्स, खेल का मैदान समेत तमाम सुविधाएं दी जाएंगी। जिससे पुलिस कर्मियों व परिजनों को काफी राहत मिलेगी।

इतने करोड़ का टेंडर जारी
बताया जा रहा है कि नियोजन विभाग ने 228 करोड़ रुपये का टेंडर भी जारी कर दिया है। बताते चले कि लम्बे समय से पुलिस लाइन के लिए जमीन और इसके बाद निर्माण के लिए प्रयास चल रहे थे। करीब एक साल पहले तत्कालीन जिलाधिकारी मेधा रूपम के समय में पुलिस लाइन के निर्माण के लिए 16.42 हेक्टेयर भूमि चिह्नित की गई थी। जिसकी अधिग्रहण संबंधित प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है। इस पुलिस लाइन में सैकड़ों पुलिसकर्मियों के परिवार रहेंगे। इसके साथ ही पुलिस विभाग से संबंधित कार्यों के लिए पुलिस लाइन का होना भी जरूरी है।

अभी सिंचाई विभाग की जमीन पर अस्थाई पुलिस लाइन
फिलहाल हापुड़ की पुलिस लाइन अस्थाई तौर पर मेरठ रोड स्थित सिंचाई विभाग की जमीन पर संचालित है। जमीन के चिह्नित होने के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर चर्चा कर चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.